राज बब्बर के इस्तीफे के बाद कौन होगा कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष, इन नामों की हो रही चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 11:42 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने मंगलवार शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस खबर से सियासी गलियारों में तहलका मच गया है। हर किसी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि राज बब्बर ने एेसा कदम क्यों उठाया है। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं हुआ है और नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक वह इस पद की जिम्मेदारी संभालते रहेंगे। 

सूत्रों के अनुसार खबर यह भी अा रही है कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की नई टीम के लिए राज बब्बर ने यह कदम उठाया है। अगर उनका इस्तीफा स्वीकार हो गया तो जितिन प्रसाद कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष हो सकते हैं। उनके नाम की चर्चा काफी समय पहले से ही चल रही है, हालांकि इस पर अभी पार्टी की मुहर नहीं लगी है।

इन नामों की हो रही चर्चा
राजबब्बर ने खुलकर तो इस्तीफे के बारे में नहीं कहा लेकिन इशारों में साफ कर दिया है। राज बब्बर बोले कि कांग्रेस अधिवेशन के बाद अब मुझे लगता है कि 2019 को देखते हुए सभी की भूमिका बदलनी चाहिए। किसकी क्या भूमिका होगी यह लीडरशिप को तय करना है। सूत्रों के मुताबिक, यूपी कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कोई ‘ब्राह्मण चेहरा’ होगा। इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद राजेश मिश्र और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी का नाम चर्चा में है। यही नहीं, यह भी चर्चा है कि एक अध्यक्ष और चार उपाध्यक्षों की तैनाती कांग्रेस एक साथ  करेगी। चारों उपाध्यक्षों को अलग-अलग क्षेत्रों का प्रभार दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static