शासन के फैंसले के खिलाफ अतीक ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, कहा- जेल बदलना मेरे खिलाफ साजिश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2017 - 12:47 PM (IST)

इलाहाबादः पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद ने नैनी जेल से हटाकर देवरिया जेल भेजे जाने के शासन के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट से गुहार लगाई है। साथ ही उनका कहना है कि देवरिया से इलाहाबाद कोर्ट में पेशी पर आते समय उनकी हत्या हो सकती है। इसलिए यह सरासर मेरे खिलाफ शासन की साजिश है। बता दें कि अतीक की ओर से हाईकोर्ट और जिला न्यायालय, दोनों जगह अर्जी दी गई है।

अतीक ने हाईकोर्ट में दी अर्जी
हाईकोर्ट में दी गई अर्जी में अतीक की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश त्रिवेदी ने मुख्य न्यायमूर्ति डीबी भोसले और न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की पीठ के समक्ष मेंसन करते हुए याचिका पर सुनवाई की मांग की। कहा कि याची को देवरिया जेल भेजा जा रहा है जबकि 4 अप्रैल को उसको जिला अदालत में एक मुकदमे में पेश होना है।

जानिए इस पर कोर्ट का क्या है कहना
इस पर कोर्ट का कहना था कि उन्होंने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है कि अतीक को किस जेल में रखा जाए। प्रदेश सरकार की मर्जी है कि वह उनको किस जेल में और कहां रखना चाहती है। कोर्ट ने सरकारी अधिवक्ता से पूछा है कि वह प्रशासन से जानकारी मांगें कि क्या कोई ऐसी रिपोर्ट है, जिसके आधार पर अतीक को नैनी जेल से हटाकर देवरिया भेजा जा रहा है।

मुकदमों की सुनवाई कर रही अदालत से कोई अनुमति नहीं 
अतीक ने स्पेशल सीजेएम के समक्ष भी एक अर्जी दाखिल कर कहा है कि 2 अप्रैल को रात 10 बजे उनको बताया गया था कि नैनी से देवरिया स्थानांतरित कर दिया गया है और उसी रात उनको देवरिया रवाना कर दिया गया। जबकि अतीक पर 35 आपराधिक मामले इलाहाबाद की जिला अदालत में चल रहे हैं जिनमें ट्रायल चल रहा है। जेल बदलने से पूर्व उनके मुकदमों की सुनवाई कर रही किसी भी अदालत से अनुमति नहीं मांगी गई। अतीक का कहना है कि वह मधुमेह, गुर्दे की बीमारी और हाईब्लड प्रेशर से पीड़ित हैं।

मेरी जान को खतरा, इससे पूर्व भी हो चूके है कई प्रयासः अतीक
अतीक ने अर्जी में यह भी आरोप लगाया है कि इलाहाबाद के पूर्व एसएसपी लालजी शुक्ल पूर्व में उनकी हत्या करवाने का प्रयास कर चुके हैं। वह राजनीतिक व्यक्ति हैं और भाजपा के कई नेता उनकी हत्या कराना चाहते हैं। देवरिया से इलाहाबाद कोर्ट में पेशी पर आते समय उनकी हत्या हो सकती है। अदालत ने इस मामले में नैनी जेल अधीक्षक से रिपोर्ट तलब की है। कोर्ट अर्जी पर 7 अप्रैल को सुनवाई करेगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static