बंदर पर एअर पिस्टल से किया फायर, बेजुबान बुरी तरह घायल

Wednesday, January 10, 2018 12:26 PM

कानपुर: कानपुर में एक बार फिर बंदर पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। दरअसल बाबपूरवा निवासी गोपाल गुप्ता ने छत पर बैठे बंदर पर एअर पिस्टल से फायर कर दिया, जिसमें बंदर बुरी तरह घायल हो गया। वहीं लोगों की सूचना पर पहुंची वाईल्ड लाइफ लवर्स की टीम ने घायल बंदर को अस्पताल में भर्ती करवाया है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक बाबूपुरवा थानाक्षेत्र निवासी गोपाल गुप्ता की छत पर बंदर बैठा था। इसी दौरान गोपाल ने घर पर रखी एअर पिस्टल से बंदर पर फायर कर दिया। एअर पिस्टल से निकले छर्रे बंदर के सिर पर लगा, जिससे वह जमीन पर गिर गया और तड़पने लगा। स्थानीय लोगों ने बंदर को उठाकर उसके सिर पर कपड़ा बांधा और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बावजूद पुलिस नहीं पर वाईल्ड लाइफ लवर्स के लोग आ गए और घायल बंदर को अस्पताल में दाखिल करवाया।
PunjabKesari
इसी दौरान वाईल्ड लाइफ लवर्स के विजय ने वारदात की खबर मोबाइल के जरिए सोसाइटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रूअल्टी अगेंस्ट एनिमल्स को दी। इस विभाग के एक्शन में आने के बाद पुलिस को एफआईआर दर्ज करनी पड़ी। सोसाइटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रूअल्टी अगेंस्ट एनिमल्स के एक्शन में आने के बाद पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए उसके घर पर दबिश दी, लेकिन वह हाथ नहीं लगा।
PunjabKesari
एसपी अशोक कुमार ने बताया कि एक युवक ने बंदर पर एअर पिस्टल से फायर किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। किसी भी इंसान को बेजुबान पर हमला करने का अधिकार नहीं है। वन्यजीव अधिनियम के तहत आरोपी पर एफआईआर दर्ज की गई है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि इससे पहले भी कानपुर के नौबस्ता थानाक्षेत्र में एक सप्ताह पहले लंगूर को एक युवक ने लाठी-डंडे से पीटकर उसकी आंख फोड़ दी थी, जिसके चलते पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन