SP के 8वें राज्य सम्मलेन में बोले अखिलेश- BJP वालों ने धोखा देकर लिया वोट, अब सोच रही जनता

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 12:25 PM (IST)

लखनऊः शनिवार को सपा का 8वां राज्य सम्मलेन शुरु हो गया। यह पहला मौका है, जहां मुलायम यादव और शिवपाल मौजूद नहीं है। इस दौरान सम्मलेन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार और सूबे की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

संबोधन में अखिलेश ने कहा कि दूसरी सरकार के 6 महीने पूरे हो गए है। जिन्हें बहुत वोट मिलें उनके बारे में जनता सोच रही है कि किसे बैठा दिया। प्रदेश सरकार ने जो श्वेत पत्र जारी किया वो सफेद झूठ का पुलिंदा है। हमने अभी तो दिल्ली वाली सरकार का आंकलन ही नहीं किया। हमने उनसे भी ज्यादा काम किया है।

अखिलेश ने कहा कि हम एक्सप्रेस वे को बलिया तक लाना चाहते थे। हमारी सरकार बनी होती तो पहले ही दिन उस पर काम शुरू होता। बीजेपी वाले वो सड़क नहीं बना सकते। दुनिया में तरक्की के लिए बेहतर सड़क जरूरी है। हमारे किसानों और व्यापारियों को इससे लाभ मिलता।

अखिलेश ने आगे कहा कि मेट्रो में लोगों ने कहा कि पीएम का सपना पूरा कर रहे हैं। पीएम का सपना पूरा करने वाले वाराणसी में मेट्रो कब चला पाएंगे। बीजेपी की सरकार में यूपी के किसी और शहर में मेट्रो नहीं चलने जा रही है।

उन्होंने कहा कि किसानों के कर्ज माफ करने का वादा करने वालों ने पहली कैबिनेट में ही धोखा दिया। पहले तो किसानों को अलग कर दिया फिर मामूली पैसे देकर सर्टिफिकेट बांट दिए गए। ये सरकार बिजली की सुविधा नहीं दे पा रही है। 102, 108 एंबुलेंस को ठप कर दिया। गांव के लोगों का थाने से उत्पीड़न ना हो इसलिए 100 नंबर लाए थे। सीएम मानते हैं कि 100 नंबर में भ्रष्टाचार है। इसकी जिम्मेदारी भी तो उनकी है। हमसे सीख कर बीजेपी के प्रदेशों में ही 100 नंबर शुरू करने जा रही है।

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने धोखा देकर वोट लिया था। पीएम ने कहा था कि नोटबंदी से आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी। उन्होंने कहा कि सपा की यूपी में राजनीति में बड़ी हैसियत है। हमने कई बार कहा कि शिक्षा के आंकड़े बेहतर करने हैं तो यूपी के हाल सबसे पहले बेहतर करने होंगे। स्वास्थ्य में देश को आगे बढ़ाना है तो लोगों का स्वास्थ्य बेहतर होना चाहिए। यूपी की ही जनता देश की राजनीति में बदलाव ला सकती है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static