इलाहाबाद HC के आदेश पर विश्वविद्यालय के हास्टलों को खाली करवाने की कार्रवाई शुरु

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2017 - 10:26 AM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर इलाहाबाद के केंद्रीय विश्वविद्यालय के हास्टलों को खाली कराने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है। हास्टल खाली कराने के पहले दिन शुरु की गई कार्रवाई में भारी तादात में आरएएफ और पीएसी के साथ 3 हॉस्टलों को खाली कराया गया।

इन हास्टलों को कराया गया खाली
इस दौरान विश्वविद्यालय के चीफ प्राक्टर के साथ ही अन्य अधिकारी और पुलिस के आला अफसर भी मौजूद रहे। पहले दिन की कार्रवाई में कल्पना चावला मेमोरियल गर्ल्स हास्टल, ए एन झा हास्टल और केपीयूसी हास्टलों को खाली कराया गया है।

27 मई तक कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी
चीफ प्राक्टर प्रो. आर.एस.दुबे के मुताबिक हाईकोर्ट के निर्देश पर ही इन छात्रावासों को समर हॉस्टल बनाकर एक महीने के लिए शोध छात्रों को दिया जाएगा। इसके साथ ही 13 दिव्यांग छात्रों को भी हास्टल में रहने की छूट दी गई है। चीफ प्राक्टर के मुताबिक 27 मई तक हास्टल को खाली आउट कराने की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। उनके मुताबिक कोर्ट के आदेश के अनुपालन में हास्टलों के मेन्टीनेन्स के बाद नए सत्र में फिर से छात्रों को हास्टल अलाटमेन्ट किए जाएंगे।

गौरतलब है कि विवि के ही छात्र धर्मवीर सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर हास्टलों को अवैध कब्जे से मुक्त कराने की मांग की थी।जिस पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 27 अप्रैल को 25 मई तक हास्टल वॉश आउट करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने डीएम और एसएसपी को पुलिस फोर्स मुहैया कराने का भी निर्देश दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static