घंटों बाद भी नहीं पहुंची एम्बुलेंस, मां ने सड़क पर बच्चे को दिया जन्म

punjabkesari.in Monday, Oct 30, 2017 - 09:44 AM (IST)

मथुराः भले ही सरकारें बदलती रहे लेकिन प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का जो बुरा हाल है वो शायद नहीं बदलने वाला। हाल ही में मथुरा में एक गर्भवती महिला को सड़क पर बच्चे को जन्म देना पड़ गया। क्योंकि एंबुलेंस को लाख बार फोन करने पर भी वो समय रहते नहीं पहुंची। एेसे में सवाल उठना वाजिब है कि आखिर कब इन सब में बदलाव होगा।

बता दें मामला सोनई गांव के पास का है, जहां एम्बुलेंस न मिलने पर प्रसूता को रोड पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ गया। घंटों के बाद जच्चा बच्चा को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। इस पूरे मामले मे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अंजान बने हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक मथुरा राया क्षेत्र के गांव सोनई में प्रसूता पीड़ा से तड़प रही थी, परिजनों ने कई बार सरकारी एम्बुलेंस को फोन किया, लेकिन घंटो बीत जाने के बाद भी सरकारी एंबुलेंस नहीं पहुंची। बाद में महिला को परिजन बाइक पर बैठाकर अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन कुछ दूरी पर गर्भवती महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया।

जबकि परिजन एम्बुलेंस पर फोन करते रहे, लेकिन कोई नहीं आया। वहीं आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए और बाद में प्रसूता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनई में भर्ती कराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static