पत्थरबाजों से निपटने एक ट्रक पत्थर लेकर कश्मीर जाएगी संतों की सेना

punjabkesari.in Friday, May 05, 2017 - 07:51 AM (IST)

कानपुर: अलगाववादियों और आतंकवादियों से जूझ रहे सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों की सहायता के लिए अब संतों की एक सेना कश्मीर रवाना होने की तैयारी कर रही है।

कानपुर के एक हिंदूवादी संगठन जन सेना के बैनर तले तकरीबन एक हजार संत 7 मई को इस मकसद से कश्मीर रवाना होंगे। खास बात यह है कि इन संतों के साथ पत्थरों से भरा ट्रक भी जाएगा ताकि पत्थरबाजों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जा सके। जन सेना के संस्थापक बालयोगी चैतन्य महाराज ने पत्रकारों से कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो और भी संत भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों पर पत्थर बरसा रहे हैं, वे देशद्रोही हैं। ऐसे लोगों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाएगा।

जन सेना के संस्थापक ने अपनी इस मुहिम को युद्ध विजय यज्ञ का नाम दिया है। उन्होंने कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इजाजत मांगी थी कि कश्मीर में हमें पत्थरबाजों से 2-2 हाथ कर जवानों का हौसला बढ़ाने दिया जाए लेकिन वह हमें नहीं मिली। जिला प्रशासन ने भी इसकी इजाजत नहीं दी है लेकिन हम परिणामों की परवाह किए बगैर अपने रास्ते पर आगे बढ़ेंगे। अगर हमें रोका गया तो हम अपने-अपने स्तर पर वहां जाकर फिर से एकजुट हो जाएंगे। संतों के जाने के लिए 100 कारें और 3 बसें बुक की गई हैं। बाकी लोग ट्रेन से 14 मई को वहां पहुंचेंगे। उनके साथ पत्थरों से भरा ट्रक भी जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static