योगी सरकार के आते ही दुनिया के 7वें अजूबे की चमक हुई फीकी

Monday, January 8, 2018 10:30 AM
योगी सरकार के आते ही दुनिया के 7वें अजूबे की चमक हुई फीकी

आगरा: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की नीति और पुरातत्व विभाग की मड थेरपी ने ताज महल की चमक को कम कर दिया है। इसके अलावा आगरा में बढ़ता प्रदूषण भी दुनिया के 7वें अजूबे को बदसूरत बना रहा है। खास बात यह है कि अमेरिका की ट्रैवल गाइड फोडोर्स ने ताज महल को लेकर हैरान करने वाली सूचना जारी की है। फोडोर्स ने साल 2018 में दुनिया की ना घूमने वाली जगह की लिस्ट में ताज महल को डाल दिया है।

फोडोर्स ट्रैवल अपने फॉलोअर्स को ताज महल नहीं घूमने की सलाह दे रहा है। यह सूचना उसने ताज महल में चल रही मड पैक थेरपी को मद्देनजर रखते हुए जारी की है। अगर पर्यटक फोडोर्स ट्रैवल की सलाह पर काम करते है तो इससे यूपी पर्यटन उद्योग को काफी नुकसान होगा। इसके अलावा यूपी में विदेशी पर्यटकों पर बढ़ते हमले भी ताज महल की बदनामी का कारण बन रहे है। इसके अलावा ताज महल को लेकर चल रही सियासत भी यहां पर्यटकों को आने से रोक रही है। खास बात यह है कि योगी सरकार ने पिछले साल यूपी टूरिज्म की बुकलेट से ताज को बाहर कर दिया था।

इसके अलावा आगरा में बढ़ता प्रदूषण ताज महल की खूबसूरती को खराब कर रहा है। इस संबंध में कोर्ट के आदेशों का पालन भी सही तरीके से नहीं हो रहा है। ताज महल के आसपास बढ़ता अतिक्रमण यहां घूमने वालों की दिक्कतें बढ़ा रहा है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन