इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के नव निर्वाचित अध्यक्ष अवनीश ने ली शपथ, कहा-जीत में 'बीएचयू ने दिया आधार'

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 10:27 AM (IST)

इलाहाबादः विगत दिन जहां इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित होते ही समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव अध्यक्ष चुने गए। वहीं नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने पद व गोपनीयता की शपथ ली है । शपथ ग्रहण के बाद नए पदाधिकारियों ने आज से अपना काम-काज भी शुरू कर दिया है।


कई नेता शपथ ग्रहण में मौजूद
शपथ ग्रहण के बाद समर्थकों व यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नए पदाधिकारियों को बधाई दी। समर्थक आज दूसरे दिन भी झूमते-नाचते हुए जीत का जश्न मनाते नजर आए। शपथ ग्रहण समारोह में यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के कई पूर्व अध्यक्ष भी मौजूद थे। 

2019 के लोकसभा चुनाव तक दिखाएगा अपना असर
अध्यक्ष अवनीश के मुताबिक़ उनकी जीत में पिछले महीने बीएचयू में हुए लाठीचार्ज की अहम भूमिका रही है। इस घटना ने छात्रों में बीजेपी के प्रति नाराज़गी को और बढ़ा दिया था। उन्होंने दावा किया है कि पूरब के आक्सफोर्ड से निकला सियासी संदेश फूलपुर उपचुनाव से लेकर 2019 के लोकसभा चुनाव तक अपना असर दिखाएगा। उन्होंने इस मौके पर छात्रों के हित में जल्द ही कई कदम उठाए जाने का एलान भी किया। 


अवनीश यादव ने बीजेपी पर बोला सियासी हमला
दूसरी तरफ शपथ लेने के बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा से जुड़े अवनीश यादव ने बीजेपी पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी का मैजिक अब ख़त्म हो चुका है। युवा वर्ग अब बीजेपी के झूठ को पहचान चुका है और इसीलिए पहले जेएनयू, फिर डीयू और अब एयू में एबीवीपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। 


बता दें कि यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के लिए बीती 14 अक्टूबर को वोट डाले गए थे। वोटों की गिनती पूरी होने के बाद आधी रात को ही नतीजे भी घोषित कर दिए गए थे। समाजवादी पार्टी के छात्र संगठन छात्र सभा ने इस चुनाव में महामंत्री को छोड़कर अध्यक्ष समेत सभी प्रमुख पदों पर बड़ी जीत हासिल की है। बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी को इस चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है और उसे सिर्फ एक पद पर ही जीत नसीब हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static