‘अंग्रेजों को झुककर 40 सलाम करने वालों को आज एक फिल्म पर एतराज क्‍यों?’

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2017 - 02:27 PM (IST)

रामपुर: फिल्म ‘पद्मावती’ पर चल रहे विवाद के बीच अब सपा नेता आज़म खान ने भी विवादित टिप्पणी कर माहौल को गरमा दिया है। आज़म ने टिप्पणी करते हुए कहा कि वे लोग फिल्म की मुखालफत कर रहे हैं, जो कल तक अंग्रेजों के बस्ते उठाया करते थे। साथ ही उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि अंग्रेजों को झुककर 40 सलाम करने वालों को आज एक फिल्म पर एतराज क्‍यों?

मंगलवार को रामपुर में एक चुनावी जनसभा के दौरान आज़म ने कहा कि हम पिछले 40 साल से कह रहे हैं कि हिन्दुस्तान के तमाम नवाब और राजा अंग्रेजों के एजेंट थे। नवाबों की नवाबी चली गई और राजाओं की राजाईयत चली गई और जो कभी अंग्रेजों के बस्ते उठाया करते थे, वो अब फिल्म का विरोध कर रहे हैं।

‘मुगल-ए- आजम’ फिल्म की मिसाल देते हुए उन्होंने कहा कि अनारकली को सलीम की महबूबा बताया गया, जबकि इतिहास से इसका कोई वास्ता नहीं है। वहीं फिल्म में बाप से बेटे का मुकाबला दिखाया गया, लेकिन इतिहास से इसका कोई लेना-देना नहीं है। इसलिए किसी मुसलमान ने कोई एतराज नहीं किया क्योंकि मुसलमानों का दिल इतना छोटा नहीं है की उनके इतिहास को एक फिल्म खराब कर सके।

वहीं नगर निकाय चुनाव में सीएम योगी के प्रचार करने पर आज़म ने कहा कि योगी जी आप बहुत घबराए हुए हैं। आपने राम के नाम को चुनाव का प्रतीक बना लिया है। नफरत की बुनियाद पर हुकूमत बनाई तो जा सकती है, लेकिन चलाई नहीं जा सकती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static