शादी से पहले वर पक्ष ने उतरवाए दुल्हन के कपड़े, जानिए क्या थी वजह?

Monday, May 15, 2017 11:11 AM
शादी से पहले वर पक्ष ने उतरवाए दुल्हन के कपड़े, जानिए क्या थी वजह?

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में शर्मनाक घटना हुई। जहां एक दुल्हन को शादी से पहले दुल्हे के परिवार वालों के सामने अपने कपड़े उतारने पड़े। दरअसल महोबा की रहने वाली इस लड़की को लेकर ये अफवाहें थीं कि उसके शरीर पर सफेद दाग यानि उसे चर्म रोग हैं, इसकी सच्चाई जानने के लिए लड़के वालों ने उसके कपड़े उतरवा दिए।

रिश्तेदारों ने फैलाई थी अफवाह
जानकारी के अनुसार जय हिंद नाम का लड़का तीजा नाम की लड़की से शादी करने वाला था, लेकिन जब रिश्तेदारों ने बताया कि तीजा के शरीर पर सफेद दाग हैं तो उसने शादी से इनकार कर दिया। उसके परिवार ने इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया और मामला तब शांत हुआ जब तीजा के पिता उन्हें पुलिस थाने लेकर गए।

दुल्हन को उतारने पड़े कपड़े
पुलिस ने पंचायत बुलवाई, जहां दोनों परिवारों के बड़े-बुजुर्गों ने फैसला किया कि शादी होगी। शादी का फैसला भी यह सुनिश्चित किए जाने के बाद किया गया कि तीजा को वह बीमारी नहीं है। इस फैसले तक पहुंचने से पहले तीजा को पुलिस स्टेशन में एक कमरे में ले जाया गया, जहां उसे जय हिंद की महिला रिशेतदारों के सामने कपड़े उतारने पड़े।

झूठ साबित होने पर दुल्हे ने मांगी माफी
जब अफवाह झूठी साबित हुई तो जय हिंद का परिवार पूलिसवालों के साथ शादी के मंडप में लौटा और शादी की रस्में पूरी की गईं। जय हिंद ने लड़की के परिजनों से माफी भी मांगी।

लड़की वालों ने ली शिकायत वापसः पुलिस
वहीं इस मामले पर जानकारी देते हुए एसएचओ रीता सिंह ने बताया कि लड़की के पिता ने शिकायत वापस ले ली है। उन्होंने बताया, 'हमने दूल्हे के पिता से भी माफीनामा लिया है।'
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !