योगी की एंटी भू-माफिया स्क्वायड की बड़ी कार्रवाई, खाली कराई 1500 बीघा जमीन

Friday, September 1, 2017 10:09 AM
योगी की एंटी भू-माफिया स्क्वायड की बड़ी कार्रवाई, खाली कराई 1500 बीघा जमीन

इलाहाबादः भू-माफियाओं के खिलाफ प्रदेश योगी सरकार का एंटी लैंड माफिया स्क्वायड अब एक्शन में नजर आने लगा है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद इलाहाबाद में इस अभियान के तहत बीते दिन 4 हजार बीघा ज़मीन खाली कराने की कार्रवाई शुरू की गई।

अभियान के पहले दिन तकरीबन डेढ़ हजार बीघे से ज़्यादा जमीन को खाली कराकर उस पर सरकारी कब्जा लिया गया। भू माफियाओं व स्थानीय दबंगों ने गंगा किनारे की इस सरकारी कछारी जमीन पर बरसों से कब्जा जमा रखा था और वह इस पर खेती कर रहे थे। इस अभियान में दर्जनों जेसीबी मशीन, बुलडोजर, ट्रैक्टर व 500 से ज़्यादा कर्मचारियों, मजदूरों व सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया था। इस दौरान प्रशासन की कार्रवाई का विरोध कर रहे 4 कब्जेदारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अफसरों का कहना है कि उक्त लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

करीब 4 हजार बीघे की सरकारी जमीन खाली कराने की इलाहाबाद प्रशासन की यह कार्रवाई चार दिनों में पूरी होने की उम्मीद है। दावा किया जा रहा है कि योगी राज में भू माफियाओं के कब्जे से ज़मीन खाली कराने की अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

वहीं, कार्रवाई में शामिल वाहनों में एंटी लैंड माफिया स्क्वायड लिखा हुआ था। अफसरों का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई अब लगातार जारी रहेगी। हालांकि पहले दिन की कार्रवाई के दौरान कुछ कर्मचारी जब्त की गई सब्जियों को अपने सरकारी वाहनों में भी लादते नजर आए।

UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!