गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव: BJP करेगी प्रत्याशियों का एेलान आज

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 04:46 PM (IST)

लखनऊः यूपी में होने जा रहे गोरखपुर व फूलपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस के बाद समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। उम्मीद जताई जा रही है कि बीजेपी भी रविवार शाम तक अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित करेगी। बता दें कि उपचुनाव में नामांकन के लिए अब सिर्फ 2 दिन ही बचे हैं। ऐसे में पार्टी सूत्र का कहना है कि रविवार को ही टिकटों का एेलान हो जाएगा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक गोरखपुर सीट पर भाजपा उपेंद्र शुक्ला, डॉ. धर्मेंद्र सिंह व बृजेंद्र सिंह के नाम की चर्चा सर्वाधिक है। इसी प्रकार फूलपुर सीट पर पार्टी नेता बसपा से भाजपा में आई जिला पंचायत अध्यक्ष केसरी देवी पटेल को चुनाव लड़ाने के पक्ष में बताया जा रहा है, जबकि प्रवीण पटेल और कौशलेंद्र पटेल के नाम की भी चर्चा गंभीरता से की जा रही है।

गौरतलब है कि गोरखपुर संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए सपा ने इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं कांग्रेस ने इस सीट से डॉ. सुरहिता करीम को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। उपचुनाव के लिए गत 13 फरवरी से नामांकन शुरू हो गया है। नांमाकन पत्र दाखिल करने की अन्तिम तिथि 20 फरवरी है। नामांकन पत्रों की जांच 21 फरवरी को की जाएगी तथा 23 फरवरी नाम वापस लिए जा सकेंगे। इस सीट के लिए मतदान आगामी 11 मार्च को होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static