बसपा के पूर्व MLC समेत उनके 4 साथियों पर लगा ब्लैक मनी को व्हाइट करने का आरोप, मामला दर्ज

Monday, March 12, 2018 12:14 PM
बसपा के पूर्व MLC समेत उनके 4 साथियों पर लगा ब्लैक मनी को व्हाइट करने का आरोप, मामला दर्ज

सहारनपुरः बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल और उनके चार साथियों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। इकबाल पर नोटबंदी के समय एक संस्था के सहारे फर्जी बैंक खाते खुलवाकर ब्लैक मनी को व्हाइट करने का आरोप है। इस बात की जानकारी पुलिस को हुई तो उन्होंने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानिए पूरा मामला 
सूत्रों के मुताबिक बेहट तहसील के गांव मीरपुर गंदेवड निवासी विश्वास कुमार ने थाना जनकपुरी में तहरीर दी। तहरीर में बताया गया है कि वैभव मुकुंद के साथ पार्टनरशीप में यमुना एग्रो सोल्यूशन और यमुना एग्रो टेक फाई साउथ सिटी दिल्ली के नाम से संस्था बनाई थी। संस्था ने 2013 में 5.3 हेक्टेयर कृषि जमीन खरीदी थी जो आज भी फर्म के ही नाम पर है।

नोटबंदी के समय लाखों का लेनदेन किया गया
विश्वास का कहना है कि अपंजीकृत यमुना एग्रो सॉल्युशन में मुझे पार्टनर बनाकर वैभव मुकुंद के स्थान पर सौरभ मुकुंद और विनोद कुमार पार्टनर दिखाकर पंजाब नेशनल बैंक ब्रांच में 13 मई 2015 को खाता संख्या 3885002100008724 खुलवाया लिया गया। इस पर मेरे हस्ताक्षर भी फर्जी कर दिए गए। साथ ही विश्वास ने बताया कि इस खाते से पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल की कंपनियों और फर्मो के साथ लेने देन किया गया। नोटबंदी के समय भी लाखों का लेनदेन किया गया।

क्या कहती है पुलिस 
इस मामले में इंस्पेक्टर जनकपुरी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि विश्वास कुमार के नार पर हुए इस फर्जीवाडे में पूर्व एमएलसी इकबाल, रविंद्र कुमार, विनोद कुमार, सौरभ मुकुंद और बैंक कर्मियों की मिलीभगत रही है। इन सभी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर