निकाय चुनाव: टिकट कटने पर सपा कार्यकर्ताओं का पार्टी कार्यालय पर हंगामा

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 05:44 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव की घोषणा के बाद टिकट को लेकर राजनीतिक दलों में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। कानपुर में टिकट ना मिलने से नाराज पूर्व पार्षदों ने अपने समर्थको के साथ समाजवादी पार्टी कार्यालय में जमकर हंगामा काटा।

जिले के नवीन मार्केट में बने सपा कार्यालय में नगर अध्यक्ष फजल महमूद और विधायक इरफ़ान सोलंकी टिकट का वितरण कर रहे थे। टिकट वितरण के दौरान जिन पूर्व पार्षदों को टिकट नहीं मिला, उन कार्यकर्ताओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगमा बढ़ते देख नगर अध्यक्ष और विधायक ने कार्यकर्ताओ को कार्यालय से बाहर जाने को कहा, जिस पर कार्यकर्ता नाराज होकर नारेबाजी करने लगे।

होर्डिंग-पोस्टर को किया आग के हवाले
इसी दौरान नगर अध्यक्ष और विधायक में कार्यकर्ताओ से धक्का मुक्की होने लगी। नाराज कार्यकर्ता सपा कार्यालय से बाहर सड़को पर उतर आए। गुस्से में उन्होंने सपा की होर्डिंग पोस्टर को आग के हवाले कर दिया। वहीं सपा विधायक ने सफाई देते हुए कहा कि आशा निराशा हर आदमी के अंदर होती है इसीलिए यह सब हो रहा है।

अखिलेश के फैसले का स्वागत करना चाहिए: विधायक
सपा विधायक का कहना है कि कार्यकर्ताओ को अनुशासन का पालन करना चाहिए और अखिलेश यादव के फैसले का स्वागत करना चाहिए। वहीं सपा विधायक ने स्वीकार किया है कि कहीं ना कहीं टिकट देने में गलती हुई है। इसके साथ ही कहा कि अभी हमारे पास 1 दिन का समय है हो सकता है कि कानपुर में उम्मीदवार बदल जाए।  

टिकट कटने से नाराज पूर्व पार्षद कीर्ति अग्निहोत्री
वहीं सपा की पूर्व पार्षद कीर्ति अग्निहोत्री का भी महापौर पद की उम्मीदवार से  टिकट कटने से उनके समर्थक खासे नाराज है। सपा से महापौर पद की टिकट मांगने वाली कीर्ति का कहना है कि वह 20 साल से पार्टी की सेवा कर रही है। वो सन 2006-07 में जब सपा से पार्षद की टिकट मिली थी तब जीत हासिल की थी।

आवेदन वापस लेने का डाला गया दबाव: कीर्ति
इस समय बीजेपी से जो महापौर पद की प्रत्याशी प्रमिला पाण्डेय को सन 2007 में पार्षद के चुनाव में हराया था। उन्हें महज 1200 वोट ही मिले थी। कीर्ति का कहना है की सपा से महापौर पद के लिए जब आवेदन किया तो मेरे ऊपर आवेदन वापस लेने का दबाव डाला गया।

नहीं बताया टिकट काटने का कारण
महापौर का टिकट देने से मना करने पर पार्षद का टिकट मांगा लेकिन वह भी नहीं मिला मेरी टिकट काट दी गई, जब नगर अध्यक्ष से पूछा गया की टिकट क्यों काटी गई तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static