योगी के ‘गोरखपुर महोत्सव’ में लगेगा बॉलीवुड का तड़का, विपक्ष को नहीं आ रहा रास

Sunday, January 7, 2018 5:00 PM

गोरखपुर(रूद्र प्रताप सिंह): कभी फिजूलखर्ची और विलासिता के लिए समाजवादी पार्टी का मजाक उड़ाने वाली भारतीय जनता पार्टी अब खुद उसी राह पर चल रही है। दरअसल प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में 3 दिवसीय ‘गोरखपुर महोत्सव’ का आयोजन किया जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि योगी सरकार ने इस आयोजन के लिए अपनी वित्तीय स्वीकृति भी प्रदान कर दी है।
PunjabKesari
बता दें कि इस संबंध में संस्कृति विभाग द्वारा शासनादेश भी जारी कर दिया गया है। यूपी सरकार ने बकायदा इसके लिए 33 लाख रुपए मुहैया करा दिए हैं। यह महोत्सव गोरखपुर यूनिवर्सिटी में 11 से 13 जनवरी तक होने वाला है। इस महोत्सव का रंग रूप सब सैफई महोत्सव से एकदम जुदा होगा। वहीं विपक्षी पार्टियों को ये महोत्सव रास नहीं आ रहा है।
PunjabKesari
महोत्सव का शुभारंभ प्रदेश के महामहिम राज्यपाल के हाथों होगा। पिछले बार हुए महोत्सव में स्थानीय कलाकार और दूसरे प्रदेश से हस्त कलाओं प्रदर्शनी लगाईं गई थी, लेकिन इस बार शूटिंग ,पैराग्लाइडिंग योगा, मैराथन दौड़, कृषि सहित बॉलीवुड के कलाकारों को भी बुलाने की तैयारी जिला प्रशासन ने कर रखी है। वहीं यह महोत्सव पंडित दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के प्रांगण में होना सुनिचिश्त हुआ है।
PunjabKesari
क्या कहना है विपक्ष का?
वहीं इस संबंध में समाजवादी पार्टी के नेता कीर्ति निधी का कहना है कि गोरखपुर महोत्सव का आयोजन हो रहा है। पिछली सरकार में भी इसका आयोजन हुआ था। यूपी के सीएम लगातार उत्तर प्रदेश के सारे महोत्सव पर विशेष कर सैफई महोत्सव पर सवाल खड़ा करते रहें कि बॉलीवुड का तड़का लगाया जा रहा है। आज वही आयोजन गोरखपुर में पूरी तरह से करने का प्रयास हो रहा है।
PunjabKesari
कांग्रेस नेता अनवर का कहना है कि जब बीजेपी पार्टी सत्ता पर काबिज नहीं थी तब वो सैफई महोत्सव पर उंगली करती थी। आवाज उठाते थे कि सैफई महोत्सव को क्यों कराया जाता है। अब सत्ता परिवर्तन हो चुका है तो बीजेपी भी उसी राह पर चल रही है। उन्होंने कहा कि कहा कि बॉलीवुड जब इस महोत्सव में शामिल होगा तो पूर्वांचल की प्रतिभाओं को मौका नहीं मिलेगा।  



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन