घायल को पीठ पर लादकर ओपीडी पहुंचे विधायक, देखते रह गए लोग

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 04:14 PM (IST)

फर्रुखाबाद(दिलीप कटियार): फर्रुखाबाद विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी ने मानवता की एक नई मिसाल कायम की है। जिन्होंने अस्पताल की लापरवाही के बावजूद अपनी सूझ-बूझ से एक इंसान की जिंदगी को बचाया है। हैरत की बात है कि प्रदेश में सरकार भले ही बदल गई है पर जिला अस्पतालों में स्थिति जैसे की तैसी ही है।

दरअसल विधायक ने सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल पहुंचा कर इंसानियत दिखाने का काम किया है। इतना ही नहीं इस विधायक की क्या बात, जिसने स्ट्रेचर न मिलने पर अपनी पीठ पर घायल को ले जाने में भी कोई हिचकिचाहट नहीं महसूस की।

बता दें कि फतेहगढ़ के नगला पीतम निवासी अरविन्द चौहान अपनी साइकिल से नेकपुर की तरफ जा रहे थे। तभी पीछे से मोहल्ला नगला दीना निवासी ऋषभ अपनी बाइक से आए और साइकिल सवार अरविन्द को टक्कर मार दी। जिससे ऋषभ की बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई। बाइक गिरने से पीछे बाइक से आ रहे आवास विकास निवासी रामेश्वर सिंह की भी गाड़ी उसकी में टकरा गई। जिससे तीनो गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों सड़क पर पड़े तड़प रहे थे।

घटना के काफी देर तक न तो एम्बुलेंस आई और न हीं पुलिस पहुंची। लोग असहाय से भीड़ लगाए खड़े थे कि तभी उधर से विधायक मेजर सुनील निकलते हुए अपने अॉफिस जा रहे थे। घायलों को देख विधायक ने मानवता दिखाते हुए 2 घायलों को अपनी कार में लोहिया अस्पताल भेजा। तब तक पता लगा कि एक घायल और है तो उन्होंने एक किसी परिचित की कार रुकवाकर उसे भी अस्पताल भिजवाया।

विधायक ने बताया कि स्ट्रेचर पर पहले से ही 2 लोग मौजूद थे। जिसके चलते उन्हें मरीज को अपनी पीठ पर लादकर इमरजेंसी ओपीडी तक ले जाना पड़ा। 3 गंभीर घायल इमरजेंसी गेट पर थे और उन्हें ले जाने के लिए कोई वार्ड बॉय नजर नहीं आया। सीएमएस को सूचना होने के बाद केवल ईएमओ डा. राज किशोर अकेले उपचार करते दिखे। कोई और विशेषज्ञ डॉक्टर वहां उपलब्ध नहीं दिखा।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static