बिल्डर्स को योगी सरकार का कड़ा निर्देश, 3 महीने में दें बॉयर्स को घर

Tuesday, September 12, 2017 5:44 PM
बिल्डर्स को योगी सरकार का कड़ा निर्देश, 3 महीने में दें बॉयर्स को घर

लखनऊः उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में बिल्डर्स और बॉयर्स के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार भी इसको लेकर दोनों के साथ कई दौर की बातचीत कर चुकी है। इस बार सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर लखनऊ में इनके साथ मीटिंग की।

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि ग्रेटर नोएडा समेत तीनो अथॉरिटी के सभी अधिकारियों और बिल्डर्स को बायर्स की समस्या के समाधान के लिए बुलाया गया जिसमें कई बातों पर सहमति बनी। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि नोएडा में लोगों ने सालों से अपनी कमाई घर बनाने के लिए दी है उनके साथ अन्याय नहीं होने देगी सरकार।

सीएम योगी ने बिल्डर्स को 50000 मकानों का कब्जा अगले 3 महीने में दिए जाने का निर्देश दिया है। बाकी बचे एक लाख लोगों को भी उनका घर जल्द दिलाया जाएगा। इसके बाद एक एक्सपर्ट कंपनी के जरिये बॉयर्स और बिल्डर्स के बीच आ रही परेशानियों की जाएगी समीक्षा।

हर महीनें सौपनी पड़ेंगी रिपोर्ट
जो बिल्डर्स इसमें सहयोग नहीं करेंगे उनके लिए सारे विकल्प खुले हैं उनके खिलाफ आर्थिक और कानूनी रूप से एक्शन लिया जाएगा। फिलहाल इस मामले 13 एफआईआर पहले ही हो चुका है।

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा भी मुख्यमंत्री की बैठक में मौजूद थे। बैठक में नॉएडा, ग्रेटर नॉएडा, यमुना ऐक्स्प्रेस वे के चेयरमैन और सीईओ और डीएम गौतमबुधनगर भी मौजूद थे। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !