डिप्टी सीएम सहित 3 मंत्रियों वाले शहर में गंदगी का अंबार, शिकायत के बावजूद भी नहीं हो रही सफाई

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 05:30 PM (IST)

इलाहाबाद: यूपी में एक बार फिर नगर निगम की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। जिसके चलते इलाहाबाद के सबसे पॉश इलाकों में से एक टैगोर टाउन में पिछले कई दिनों से गंदगी का अंबार है। वहीं 3 मंत्रियों और एक उप मुख्यमंत्री वाले शहर की हालात बहुत ही दयनीय बनी हुई है। बीच सड़क पर ही सीवर का पानी बह रहा है, और लोगों के घरों में जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक टैगोर टाउन में हाशिमपुर मोहल्ले में पिछले कई दिनों से बीच सड़क पर ही सीवर का पानी बह रहा है। इलाके के लोगों ने इसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से की लेकिन किसी भी अधिकारी ने इसकी सुध नहीं ली।

वहीं एक स्थानीय निवासी ने बताया कि पिछले कई दिनों से यहां सीवर का पानी बह रहा है। कई बार शिकायत करने पर भी कोई नहीं आया। लोगों को आने-जाने में भी बहुत दिक्कतें आ रही हैं। सीवर का पानी इकट्ठा होने से बच्चों को बीमारियां होने का खतरा भी बना रहता है। इस संबंध में दूसरे स्थानीय निवासी का कहना है कि सीवर के पास कोचिंग भी है। रोजाना बहुत ही बच्चे यहां पढऩे आते हैं। बारिश के समय में तो नाला खुल ही जाता है। साथ ही उन्होंने बताया कि यहां से आने-जाने की इतनी दिक्कत है कि वो दूसरी रोड़ से घूम कर आते हैं। इलाके से महज 70 मीटर की दूरी पर नगर निगम का क्षेत्रीय कार्यालय है। फिर भी सब अधिकारी अंजान बने हुए है।

सरकार पर उठ रहे सवाल!
एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत अभियान के तहत पूरे देश को स्वच्छ बनाने का संदेश दे रहे हैं दूसरी तरफ उन्हीं के मंत्रियों के इलाके में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सबसे खात बात ये कि इलाहाबाद से यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्या समेत तीन अन्य मंत्री भी आते हैं। इसके बावजूद भी यहां सफाई नहीं हो पा रही है। सवाल उठ रहा है कि क्या ऐसे ही देश स्वच्छ बनेगा?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static