CM योगी ने फिर की मदद, जरूरतमंदों को इलाज के लिए दिए 2 करोड़ 4 लाख रूपए

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 10:50 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीर रूप से बीमार लोगों के इलाज के लिए 2 करोड़ 4 लाख 24 हजार रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश के 144 जरूरतमंद लोगों को किडनी, कैंसर, हृदय, कूल्हे, न्यूरो, लिवर, ब्रेन ट्यूमर, हड्डी, हेपेटाइटिस, अर्थराइटिस, पथरी से संबन्धित गम्भीर रोगों के उपचार के लिए आर्थिक सहायता स्वीकृत की है।

उन्होंने बताया कि योगी ने किडनी रोग पीड़ित चन्दौली के राम किशुन, गोरखपुर के वाजिद अली, इलाहाबाद की उजमा बेगम, कुशीनगर के शत्रुघन सिंह, अमेठी के हरिओम शुक्ला, प्रतापगढ़ के राम अकबाल तिवारी, हरदोई के श्रीराम लखन, रायबरेली के रमेश सरोज, लखनऊ के उदय प्रताप यादव समेत अन्य मरीजों को वित्तीय सहायता प्रदान की है।

सूत्रों ने बताया कि कैंसर के इलाज के लिए जौनपुर के सत्यम कुमार, इलाहाबाद की रेशमा अंसारी, बाराबंकी के मो. सलीम, प्रतापगढ़ के मास्टर आकाश यादव, वाराणसी की गीता, फैजाबाद के बृजेश कुमार, लखनऊ की आरती गुप्ता, औरैया के भान सिंह, रायबरेली के ओम प्रकाश, बिजनौर के जयपाल सिंह समेत कई अन्य मरीजों को आर्थिक मदद उपलब्ध कराई गई।

उन्होंने बताया कि हृदय रोग के उपचार के लिए कुशीनगर के हरीलाल भाटिया, इलाहाबाद की रीना देवी,अमेठी की करमइता, मऊ की उजमा, बलिया के मास्टर सत्या, गोरखपुर के अभिमन्यु कुमार, लखीमपुर खीरी के मुश्ताक, उन्नाव के रमेश, मुरादाबाद के शकील अहमद, लखनऊ की गीता एवं शिखा जैन समेत अन्य को वित्तीय सहायता प्रदान की गई। मुख्यमंत्री ने कई मरीजों को इलाज के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static