CM योगी ने गोमती र‍िवर फ्रंट स्कैम की CBI जांच के लिए दी मंजूरी

punjabkesari.in Monday, Jun 19, 2017 - 01:21 PM (IST)

लखनऊ: लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट मामले में योगी आदित्यनाथ की सरकार एक्टिव नजर आ रही है। रिवर फ्रंट की जांच के लिए बनी खन्ना समिति ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को स्टेटस रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी ने मामले की सीबीआई जांच को हरी झंडी दे दी है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

जांच कमेटी की रिपोर्ट
रिवर फ्रंट में अनियमितताओं की जांच के लिए नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कमेटी बनाई थी। जांच कमेटी की रिपोर्ट सुरेश खन्ना ने दो दिन पहले सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंप दी। रिपोर्ट में कई अनियमितताओं का जिक्र किया गया है। साथ ही प्रोजेक्ट का बजट जरूरत से ज्यादा होने का दावा किया गया है। इसके अलावा जांच रिपोर्ट में कई बड़े अधिकारियों और प्रोजेक्ट इंजीनियर्स की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए हैं।

अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट
जांच रिपोर्ट में अधिकारियों और इंजीनियरों पर सीधे-सीधे उंगली उठाई गई है। बताया जा रहा है इस रिपोर्ट में दो प्रमुख सचिवों का भी नाम है। ऐसे में अगर मामले की सीबीआई जांच होती है तो कई और बड़े नाम सामने आ सकते हैं। बता दें कि गोमती रिवर फ्रंट पूर्व सीएम अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट था।

योगी के दौरे के बाद बनी थी कमेटी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने रिवर फ्रंट का दौरा किया था। जिसके बाद इसकी जांच के लिए हाई पावर कमेटी का गठन किया गया था। इस मामले में अधिकारियों और इंजीनियरों पर बेहिसाब खर्च के आरोप हैं। खन्ना समिति ने माना है कि न सिर्फ रिवर फ्रंट के बजट को जरूरत से ज्यादा बढ़ाया गया, बल्कि 65 फीसदी काम होने के बावजूद 90 फीसदी भुगतान किया जा चुका है। खन्ना कमेटी ने ठेके बांटने को लेकर भी मनमानी के आरोप लगाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static