CM योगी ने 56 योजनाओं का किया शिलान्यास, कहा- शहर हो या गांव हर घर में होगी बिजली

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 10:17 AM (IST)

गोरखपुरः सीएम योगी दीपावली तक अपनी कर्मभूमि में ही रहेंगे। इस दौरान उन्होंने गोरखपुर क्लब पहुंचकर 56 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई भी परिवार ऐसा ना हो, जिसके पास अपना शौचालय ना हो। शहर हो या गांव सभी घर में विधुत कनेक्सन हम लोग देंगे।

2018 तक लंबित चिड़ियाघर को पूरा करेंगे
इसके साथ ही योगी ने कहा कि प्रदेश के अंदर हम लोगों ने अनेक विकास के काम किए हैं। गोरखपुर में प्रेक्षा गृह का काम भी हम लोग जल्दी ही पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में चिड़िया घर वर्षों से लंबित पड़ा था, लेकिन हम लोग 2018 तक इसको पूरा कर देंगे।

5 साल तक सड़कों का काम भी हो जाएगा पूरा
सीएम ने कहा कि स्वच्छ पेयजल हम लोग उपलब्ध कराएंगे। गोरखपुर में सड़कें बनेगी और इसकी जिम्मेदारी 5 साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट और संबंधित लोगों की होगी। अगर सड़क खराब होता है तो वह लोग जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा 1625 क्षेत्र ऐसे थे जो विकास से अछूते थे वहां भी सरकार विकास की किरण पहुंचा रही है।

16 नगर निगम में गो अभ्याण का होगा निर्माण
शहर और गांव के 20 लाख परिवारों को हमने मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया है। 9 लाख ग्रामीणों को हमने अवाश दिया। 180000 शहरी लोगों को हमने आवास दिया है। बुंदेलखंड के 2 जिलों में गौ अभ्यारण बना रहे हैं।16 नगर निगम में गो अभ्यारण बनाया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static