CM योगी ने ठुकराया ''मेट्रो मैन'' का इस्तीफा, इन शहरों का काम देकर किया विदा

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 01:46 PM (IST)

लखनऊ: ‘मेट्रो मैन’ के नाम से मशहूर ई श्रीधरन ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ​मुलाकात की। उन्होंने इस मुलाकात में लखनऊ और कानपुर मेट्रो प्रॉजेक्ट्स के लिए सलाहकार की भूमिका से इस्तीफा देने की बात कही।  जब योगी ने उनकी यह बात सुनी तो उन्होंने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया, बल्कि उन्हें एक और काम देकर वापस भेज दिया।

श्रीधरन ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि सीएम योगी ने मेरा इस्तीफा स्वीकार नहीं किया और कहा कि मैं तुम्हें वाराणसी, आगरा, मेरठ और गोरखपुर के काम से जोड़ रहा हूं। श्रीधरन लंबे समय से उत्तर प्रदेश में मेट्रो के लिए काम कर रहे हैं। ‘मेट्रो मैन’ ने बताया कि गोरखपुर, आगरा और मेरठ में मेट्रो के लिए सर्वे शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में 10.5 किलोमीटर की पहले फेज की मेट्रो बनकर तैयार है, बस उसका मेट्रो रेलवे सुरक्षा आयुक्त को निरीक्षण करना है।

कानपुर में डिपो बनकर तैयार है। इसके अलावा वाराणसी मेट्रो परियोजना की रिपोर्ट तैयार है, लेकिन इसमें कुछ संशोधन करना बाकी है। श्रीधरन ने बताया कि चीन हर साल 300 किलोमीटर की मेट्रो तैयार करता है और हम सिर्फ 22 किलोमीटर। यदि शहरों को सर्वाइव करना है, तो मेट्रो का होना जरूरी है। हमें कम से कम 200 किलोमीटर मेट्रो हर साल बनानी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static