उपचुनाव: गोरखपुर और फूलपुर सीट पर कांग्रेस ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 01:13 PM (IST)

इलाहाबादः यूपी में होने जा रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। फूलपुर सीट पर कांग्रेस ने युवा नेता मनीष मिश्रा पर दांव लगाया है। वहीं गोरखपुर सीट से डॉ. सुरहिता चटर्जी करीम प्रत्याशी होगी।

बता दें कि दोनों सीट पर पार्टी की रणनीति को लेकर शुक्रवार को पार्टी महासचिव व प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों उम्मीदवारों के नाम पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंजूरी ली गई। कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने बताया कि पार्टी ने डॉ. सुरहिता करीम को गोरखपुर और मनीष मिश्रा को फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है।
PunjabKesari
कौन हैं मनीष मिश्रा
लोकसभा उपचुनाव में फूलपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मिश्रा कांग्रेस प्रदेश महासचिव है, इसके पहले वह युवक कांग्रेस में सक्रिय थे। मनीष मिश्रा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के सचिव रहे जीएन मिश्रा के पुत्र हैं। फूलपुर तहसील के जमनीपुर कोटवा निवासी आईएएस जेएन मिश्रा भी 2 बार फूलपुर लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने आईएएस जेएन मिश्रा ने वीआरएस लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के निजी सचिव की जिम्मेदारी संभाली थी। मनीष मिश्रा ने इसके पहले 2007 में झूंसी विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था।
PunjabKesari
डॉ. सुरहिता करीम जानी मानी चिकित्सक 
लोकसभा उपचुनाव में गोरखपुर सीट से प्रत्याशी डॉ. सुरहिता करीम शहर की जानी मानी चिकित्सक है और सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती हैं। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उनपर बड़ा दांव खेला है क्योंकि इस सीट पर चुनाव जीतना तो दूर कांग्रेस पिछले 6 चुनाव से जमानत भी जब्त होने से नहीं बचा पा रही है।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static