गौ रक्षक न तो कभी गुंडे थे और न कभी बनेंगे: तोगड़िया

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 01:10 PM (IST)

आगरा: विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल की 3 दिवसीय बैठक सरस्वती शिशु मंदिर में हुई। बैठक में विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया की उपस्थिति तीनों दिन रही। बैठक में प्रमुख रूप से गौरक्षा, लव-जेहाद, मठ मंदिरों की सुरक्षा को लेकर चिंतन किया गया, जिसमें प्रवीण भाई तोगड़िया द्वारा बैठक में गौरक्षा के विषय पर बताया कि गौ रक्षक न तो कभी गुंडे थे, न कभी हैं और न कभी बनेंगे।

गौरक्षा का अर्थ भारतीय संस्कृति की सुरक्षा और उसका पोषण है। देश में यदि गौवंश सुरक्षित रहेगा तो न तो देश के अन्नदाता किसान को आत्महत्या करनी पड़ेगी और न ही सरकार से कर्ज माफी की गुहार लगानी होगी। बजरंग दल भी गौ रक्षा करता आया है और आगे भी गौ रक्षा में बड़े से बड़ा बलिदान देकर गौवंश की सुरक्षा करता रहेगा। तोगड़िया द्वारा प्रश्न पूछा गया कि यदि गौ रक्षा करने वाले गुंडे हैं तो गौ हत्या करने वाले कौन हैं?

बैठक में संगठन की दृष्टि से कुछ दायित्व परिवर्तन किए गए जिसमें ब्रज प्रांत के अंदर आगामी योजनाएं और आंदोलनों को देखते हुए विगत कई वर्षों से संगठन का कार्य देख रहे सतेंद्र बरुआ (निवासी बाह) को बजरंग दल ब्रज प्रांत का प्रांत सह संयोजक घोषित किया गया वहीं राकेश त्यागी को धर्म प्रसार का प्रांत मंत्री, भारतेंदु शर्मा को प्रांत सह कार्यालय प्रमुख, दिग्विजय नाथ तिवारी को आगरा विभाग संयोजक बजरंग दल, ललित गर्ग को प्रांत सामाजिक समरसता प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static