UP में डायरिया तोड़ रहा रिकॉर्डः गोरखपुर में 20 घंटे में 250 बने मरीज, 5 की हुई मौत

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2017 - 03:49 PM (IST)

गोरखपुरः मूसलाधार बारिश और बारिश से आई बाढ़ ने गोरखुपर में डायरिया के आंकड़े भयानक बना दिए है। पिछले 20 घंटे में 250 से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके है, जबकि 5 की मौत हो गई है। वहीं इतनी बड़ी संख्या में लोगों के बीमार पड़ने के बाद प्रशासन अपनी कुंभकर्णी नींद से जागा है और अलर्ट जारी किया है।

दरअसल उनवल कस्बे में डायरिया के मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है। मरने वालों की संख्या 4 से 5 हो गई। वहीं प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में महज 20 घण्टों में 250 से अधिक मरीज देखे जा चुके है। ऐसे में प्रशासन अभी पूरी तरह से गम्भीर नहीं हुआ है। कस्बे के सभी स्कूल खुले हुए हैं और चारों तरफ गन्दगी का अम्बार है।

उधर मरीजों में 3 की हालत गम्भीर देख उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया। मरीजों की देखभाल की जिम्मेदारी महज एक डॉक्टर के भरोसे पर ही है, जिसकी वजह से इलाज में दिक्कत आ रही है। इलाज के लिए लोग अपने नम्बर का इंतजार कर रहे है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि हमारे कस्बे के सभी विद्यालय खुले हुए है जबकी इस गभीर बीमारी को देखते हुए इन्हें बन्द होना चाहिये, ऐसे वक्त में पर्याप्त डॉक्टर और पर्याप्त दवा की भी की व्यवस्था होनी चाहिये। नालियों की साफ सफाई हो साथ ही पूरे कस्बे में दावा का छिड़काव हो पर ऐसा कुछ भी होता हुआ नहीं दिख रहा।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static