दर्जनों घरों में आ पहुंचा 11 हजार वोल्ट का करंट, एक युवक की मौत, कई झुलसे

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 02:58 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां नॉर्मल करंट की जगह ट्रांसफार्मर ने घरों में 11 हजार वोल्ट की पॉवर सप्लाई कर दी गई। जिसके चलते 11 हजार वोल्ट के करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं गुस्साए परिजनों ने युवक का शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। हंगामे के बाद पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक घटना थाना इंचौली क्षेत्र के इंचौली कस्बे की है। यहां रविवार दोपहर 11 हजार की हाइटेंशन लाइन अचानक टूटकर गांव में बिजली सप्लाई के लिए रखे ट्रांसफॉर्मर पर गिर गई। इससे गांव के घरों में हाई वोल्टेज करंट पहुंच गया। उपयोग किए जा रहे बिजली के उपकरण धमाके के साथ फटने लगे। इस दौरान कुआ पट्टी में सत्येंद्र पुत्र अशोक अपना मोबाइल चार्ज पर लगा रहा था। तभी हाई वोल्टेज की करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई।

हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से युवक की मौत 
बताया जा रहा है कि मृतक युवक बीटेक सेकंड ईयर का छात्र था। इसके अलावा गांव की बिरजो, साहिबा और इमराना करंट की चपेट मे आकर गंभीर रूप से झुलस गईं। गांव के एक घर में टीवी फटने से आग लग गई, जिसे गांववालों ने बुझाया। इस घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। बिजली विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बिजली विभाग की ओर से सत्येंद्र के परिजनों को पांच लाख का चेक दिया गया।

भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा
इसी दौरान एडीएम सिटी मुकेश चंद्र, एसपी ग्रामीण राजेश कुमार सिटी मैजिस्ट्रेट और सीओ भारी संख्या में पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। इस घटना में गंभीर रूप से झुलसी तीनों महिलाओं को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मामूली रूप से झुलसे लोगों को प्रारंभिक इलाज के बाद घर भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static