यूपी के जिला अस्पतालों की हालत दयनीय, इलाज के लिए भटकने को मजबूर मरीज

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 04:19 PM (IST)

मऊ(जाहिद इमाम): प्रदेश की योगी सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए करोड़ों रूपए खर्च कर रही है, लेकिन स्वास्थ्य सुविधाएं बद से बत्तर हो गई हैं। पूरा मामला मऊ जिले के जिला अस्पताल का है। जहां मरीज अपना इलाज कराने के लिए सुबह से भटक रहे हैं और घंटों से डॉक्टरों का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन कोई इनकी सुध लेने को तैयार नहीं है और न ही कोई सुनने वाला है।
                 PunjabKesari
अस्पताल में सामने आई डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही
जानकारी के अनुसार अस्पताल में डॉक्टर अपने कमरे में बैठने की बजाए कहीं और घूमते नजर आए तथा ज्यादातर कमरों में ताले लटकते नजर आए। लेकिन मरीज डॉक्टरों के कमरों के बाहर इंतजार करते नजर आए। घटना का पता लगते ही जिला अस्पताल की टीम वहां पहुंची और मरीजों को भटकता देख और डॉक्टरों की लापरवाही देख मरीजों से बात की तो बड़ी लापरवाही सामने आई। जब इस बात की पड़ताल की गई तो पता चला कि जिला अस्पताल में डॉक्टर न के बराबर हैं और ज्यादातर कमरों में ताले लगे नजर आए।
                 PunjabKesari
क्या कहना है मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ब्रिज कुमार का?
जब टीम ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ब्रिज कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि किसी भी कमरे में ताला नहीं है और न ही कोई  डॉक्टर गैरहाजिर है। वहीं एक मरीज ने बताया की हमें एक घंटे से ऊपर का समय हो गया है और डॉक्टर अभी तक नहीं आए। मरीज का कहना है कि इसके बाद डॉक्टर आए और उन्होंने कमरा एक घंटा खोलने के बाद बंद कर दिया और फिर उसे बंद करके चले गए। अब वह उन्हें दूसरे दिन बुला रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static