शिक्षामित्रों ने केन्द्रीय मंत्री का घेराव किया

Friday, July 28, 2017 5:59 PM
शिक्षामित्रों ने केन्द्रीय मंत्री का घेराव किया

नोएडाः उत्तर प्रदेश में सहायक अध्यापक के रूप में समायोजन की मांग को लेकर आज सुबह शिक्षामित्रों ने केन्द्रीय पर्यटन मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा का घेराव कर उन्हें अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

शिक्षा मित्र संघ के जिलाध्यक्ष जगबीर भाटी के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में शिक्षा मित्रों ने गौतमबुद्धनगर से सांसद एवं शर्मा के सेक्टर-15ए स्थित निजी आवास पर उनका घेराव किया। शिक्षा मित्रों ने केन्द्रीय मंत्री को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अपना समायोजन बतौर सहायक अध्यापक किये जाने की मांग की।

शिक्षा मित्रों से भेंट कर केन्द्रीय पर्यटन मंत्री शर्मा ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह उनकी समस्याओं का समाधान कराने का हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि वह केन्द्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावेडकर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले को हल करने के लिए मुलाकात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि 25 जुलाई को उच्चतम न्यायालय ने अपने एक आदेश में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा मित्रों का सहायक अध्यापक के रूप में किया गया समायोजन को रद्द कर दिया था। शिक्षा मित्र अदालत के फैसले के बाद से ही आंदोलनरत हैं। कल शिक्षा मित्रों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर पहुंचकर ताला जड़ दिया था।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!