फर्जी राज्‍यमंत्री बन की लाखों की ठगी, गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2017 - 10:21 AM (IST)

मेरठः मेरठ की रेलवे रोड थाना पुलिस ने ऐसे फर्जी ठग को गिरफ्तार किया है जो खुद को दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बताकर बेरोजगार से ठगी करता था। ठगी करने वाले फर्जी राज्‍यमंत्री की पहचान रिहान खान के रूप में हुई है। रिहान खुद को उत्तर प्रदेश वन निगम का सदस्य बताकर लालबत्ती लगी कार में घूमता था। आरोपी रिहान मेरठ, बिजनौर समेत कई जनपदों में बेरोजगार युवको को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ चुका है।

जानिए कैसे पकड़ा गया ये फर्जी
आरोपी रिहान खान पुत्र चांद खां लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्यामनगर का रहने वाला है। उसने अपना दफ्तर भटीपुरा में बना रखा था। समाजवादी पार्टी के रंग में रंगे इस कार्यालय पर उसने अपना, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव का फोटो लगा रखा था।
 

रिहान के खिलाफ 12 अप्रैल को शामली के आदर्श मंडी थाना क्षेत्र निवासी बादल देशवाल ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। बादल को माध्यमिक शिक्षा विभाग में लिपिक पद पर नियुक्त कराने का झांसा देकर 4 लाख रुपए लेते हुए रिहान ने उसे फर्जी नियुक्ति पत्र जारी भी कर दिया। जांच में यह पत्र फर्जी पाया गया।

हिस्ट्री निकलवा रही पुलिस
जिसके बाद पुलिस ने यह केस दर्ज करते हुए रिहान की तलाश शुरू की। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी रिहान श्यामनगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। मेरठ और बिजनौर के कई थानों में भी रिहान पर मुकदमे दर्ज हैं। सभी मुकदमों की हिस्ट्री निकलवाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static