बिजली विभाग की लापरवाही से मस्जिद में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

Tuesday, February 13, 2018 5:09 PM
बिजली विभाग की लापरवाही से मस्जिद में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां मस्जिद के सामने लगे ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। जिसके चलते मस्जिद में लाखों रुपए का सामान जमकर खाक हो गया है।

जानकारी के मुताबिक दक्षिण टोला थाने के सामने लगे ट्रांसफार्मर से तेल गिरने से मंगलवार सुबह लगभग 3 बजे भोर में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि बगल में स्थित मस्जिद को भी अपने चपेट में ले लिया। जिससे मस्जिद में रखा लाखों रूपये का सामान जलकर ख़ाक हो गया। गनीमत रही मस्जिद में रखा कुरान सही सलामत बच गया। लेकिन इसके बावजूद भी बिजली विभाग के अधिकारियों ने इसका जायजा नहीं लिया।

आग लगने पर आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया। इस मामले में जब मीडिया ने बिजली विभाग के अधिकारियों से बातचीत करनी चाही तो वह कैमरे से बचते नजर आए।

वहीं इस बारे में मस्जिद के इमाम का कहना है कि थाने के सामने ट्रांसफार्मर रखा हुआ है और मस्जिद भी है। कई दिनों से तेल गिर रहा था और इसकी सुचना हमने बिजली विभाग को दी, लेकिन बिजली विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। आज सुबह भोर में आग लग गई। घटना को लगभग 8 घंटे बीत चुके है लेकिन अभी तक बिजली विभाग का कोई बड़ा अधिकारी नहीं पहुंचा। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ये घटना हुई है और मस्जिद का नुकसान हुआ है। 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर