विदेशी मॉडल दुपट्टा मामला: ताजमहल के बाहर हिन्दूवादी संगठनों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2017 - 08:17 AM (IST)

आगरा: ताजमहल घूमने आई मॉडल्स से केसरिया रंग के दुपट्टे पहनकर अंदर नहीं जाने देने के विरोध में विश्व विरासत स्थल के बाहर हिन्दूवादी संगठनों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की।

गत 19 अप्रैल को ताजमहल देखने आई मॉडल्स ने केसरिया रंग के दुपट्टे आेढ़े हुए थे। आरोप है कि जैसे ही मॉडल्स ताज में प्रवेश करने के लिए पहुंची तो वहां उन्हें रोका और केसरिया रंग के दुपट्टे उतरवा दिए। इस बात की भनक जब हिंदूवादी संगठनों को लगी, तो उन्होंने इसका कड़ा विरोध किया। आगरा के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के प्रमुख भुवन विक्रम ने प्रेट्र को बताया कि शनिवार को दोपहर में विभिन्न संगठनों के सदस्य ताजमहल के पूर्वी द्वार पर एकत्र हो गए और इन लोगों ने नारेबाजी की।

हिन्दूवादी संगठनों ने ताजमहल के ‘महा घेराव’ की घोषणा की थी। शिवसेना और हिन्दू जागरण मंच ने भी विरोध प्रदर्शन में भाग लिया। गौरतलब है कि 12 अप्रैल से शुरू हुई सुपर मॉडल अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपने देशों का प्रतिनिधित्व करने वाली मॉडल्स ताजमहल देखने पहुंची थी।  उधर, मुगल बादशाह शाहजहां का 362 वां उर्स रविवार से ताजमहल में शुरू होने जा रहा है, जो मंगलवार तक चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static