बछड़े का कटा सिर मिलने से बिगड़ा मंदिर का माहौल, हालात काबू में लाने के लिए बुलानी पड़ी फोर्स

Saturday, April 15, 2017 5:22 PM
बछड़े का कटा सिर मिलने से बिगड़ा मंदिर का माहौल, हालात काबू में लाने के लिए बुलानी पड़ी फोर्स

इलाहाबादः इलाहाबाद के तेलियारगंज के भव्य अखिलेश्वर महादेव मंदिर में बछड़े का  कटा सिर मिलने से हड़कंप मच गया। जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया है और हजारों की संख्या में लोग मंदिर पर पहुंचकर आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। जिसके चलते पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच लोगों को शांत करने में जुट गई है।

बढ़ा तनाव तो बुलानी पड़ी पुलिस फोर्स
इस मामले के बाद हिंदू संगठनों ने जमकर नारेबाजी करते हुए इलाहाबाद-लखनऊ मुख्य मार्ग पर चक्काजाम की भी कोशिश की। बिगड़ते हालात को संभालने के लिए पूरे जिले से फोर्स बुला ली गई है। एसएसपी, एसपी समेत तमाम अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं और हालात बिगड़ने से बचाने का प्रयास कर रहे हैं। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है, लेकिन जैसे-जैसे सूचना फैल रही है। मंदिर पर आक्रोशित लोगों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है।

मिलिट्री छावनी से सटा है मंदिर
दरअसल इलाहाबाद के तेलियारगंज में महर्षि पतंजलि स्कूल के सामने भव्य शिवमंदिर स्थित है। ये मंदिर मिलिट्री छावनी से भी सटा हुआ है जो इलाहाबाद-लखनऊ मार्ग यानी जीटी रोड के किनारे है, लेकिन बावजूद इसके अराजक तत्वों ने बड़ी साजिश रच डाली।

शहर में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की बड़ी कोशिश कर दी और शिव मंदिर में बछड़े का सिर काट कर फेंक दिया। लगातार मंदिर पर भीड़ बढ़ने से इलाके में तनाव भी बढ़ता जा रहा है। मामले में अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज किया गया है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !