‘लगान’ के हीरो आमिर खान पर बकाया है लगान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2015 - 03:27 PM (IST)

हरदोई:  किसानों का ‘लगान’ माफ कराने के लिए अंग्रेजों से लड़ाई लडऩे और क्रिकेट के जरिए जीत हासिल करने वाले किरदार को जीवंत करने वाले फिल्म अभिनेता आमिर खान और उनके परिवार वालों पर फसली ‘लगान’ बकाया है। इसकी वसूली के लिए उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला प्रशासन की आेर से परिवार को बाकायदा नोटिस जारी किया गया। शाहाबाद के उपजिलाधिकारी अशोक शुक्ला ने बताया कि 817 रूपए 95 पैसे का लगान आमिर खान और उनके परिवार वालों को जमा कराने का आदेश दिया गया है।

इस संबंध में पुश्तैनी मकान के केयर टेकर को नोटिस दिया गया है। उन्होंने बताया कि अख्तियारपुर गांव में आमिर का पुश्तैनी मकान, जमीनें और बाग हैं। आमिर पर 118 रूपए 20 पैसे, उनकी बहन निकहत खान पर 608 रूपए तथा ताहिर रईस और अन्य परिवारीजन पर 93 रूपए 75 पैसे का फसली लगान बकाया है। पूर्व के वषो’ में लगान जमा किया जाता रहा है लेकिन इस बार जमा नहीं कराया गया सो नोटिस देना पड़ा।  

उल्लेखनीय है कि आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ खासी हिट रही थी इस फिल्म में उन्होंने अंग्रेजों से गांव के किसानों का लगान माफ कराने की जद्दोजहद की थी।  आमिर खान इन दिनों एक और वजह से काफी चर्चा में हैं। ‘असहिष्णुता’ को लेकर दिए गए उनके विवादास्पद बयान पर बवाल मचा हुआ है। इस पर ना सिर्फ राजनीतिक, फिल्मी और सामाजिक हलकों में तीक्ष्ण प्रतिक्रिया हुई बल्कि फेसबुक, व्हाट्सएेप और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंचों पर भी घमासान जारी है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static