कासगंज घटना के संबन्ध में योगी ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2018 - 12:02 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कासगंज के नगर कोतवाली क्षेत्र में गणतंत्र दिवस के मौके पर कल हुई हिंसा को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शाम उच्चाधिकारियों की यहां बैठक बुला ली है। सूत्रों के अनुसार बैठक में गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार समेत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। बैठक देर शाम तक चलने की संभावना है। इस बीच, राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनन्द कुमार के अनुसार धारा 144 के उल्लघंन के आरोप में 39 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

कासगंज शहर मेें शनिवार को दूसरे दिन हुए बवाल के बाद जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवा रविवार शाम तक बंद रखने का निर्णय लिया है। जिलाधिकारी आर पी सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अफवाहों को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को रविवार शाम तक बंद करने का निर्णय लिया है।

उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं जिसके मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया कि कासगंज शहर के प्रभावित इलाके में स्थिति नियंत्रण में है। अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने लोगों से शांति-व्यवस्था बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

गौरतलब है कि तिरंगा यात्रा के दौरान दो सम्प्रदायों के बीच पथराव एवं फायरिंग में एक युवक की मृत्यु हो गयी थी और दो लोग घायल हो गये थे। मृतक का कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहर में तनावपूर्ण शांति है। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। मृतक के परिजनों को सरकार ने पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

इस बीच, आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अजय आनंद ने बताया कि कासंगज में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं। पुलिस की गश्त जारी है। घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा रही है। इस संबंध में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। शांति-व्यवस्था कायम करने के लिए दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत की जा रही है। शहर में पीएसी,आरएएफ और पुलिस के बड़ी संख्या में जवान तैनात हैंं। अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। जिला प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्र में शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के पहले ही निर्देश दिए थे।  घटना के बाद अलीगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक डॉ0 संजीव गुप्ता और आगरा के अपर पुलिस महानिदेशक अजय आनंद को कासगंज भेजा गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी पुलिस महानिदेशालय से भी भेजा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static