हिरल आैर तनवी ने लिखा था पत्र, माेदी ने मुलाकात कर पूरी की उनके ''मन की बात''

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 02:48 PM (IST)

वारणसीः दो दिवसीय दौरे पर संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी दूसरे दिन तुलसी मानस मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने छोटी उम्र की दो बच्चियां से मुलाकात की। जिसमें सबसे छोटी 7 साल की हिरल और दुसरी तन्वी थी। चर्चाएं हाे रही हैं कि आखिर प्रधानमंत्री ने इन दाेनाें बच्चियां से मुलाकात क्याें की ? बता दें कि ये वही बच्चियां हैं जाे स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित हाेकर प्रधानमंत्री काे अपना पिगी बैंक दान किया।

छोटी हिरल से प्रभावित हुए पीएम 
हैरत कर देने वाली बात ये है कि छोटी उम्र की हिरल स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों को जागरुक करती है। इतना ही नहीं स्वच्छ भारत अभियान काे आगे बढ़ाने के लिए वह पैसे भी जुटाती है। अबतक इकट्ठे किए रुपयाें के पिगी बैंक (गुल्लक) काे वह पीएम मोदी को देना चाहती है। हिरल के इस कदम से प्रधानमंत्री इतने प्रभावित हुए कि उन्हाेंने इसके बारें में ट्वीट भी किया।

बच्चियों ने पीएम मोदी को लिखा था लेटर
बता दें कि काशी की हीरल और तनवी ने पीएम मोदी को लेटर लिखा था, जिसमें उन्हाेंने मिलने की ख्वाहिश जाहिर की थी। वहीं काशी पहुंचने पर पीएम मोदी ने इन दोनों बच्चियों की ख्वाहिश को पूरा किया। शुक्रवार को जब पीएम मोदी तुलसी मानस मंदिर पहुंचे तो वहां उन्होंने दाेनाें बच्चियों से मुलाकात की।

मोदी को मानती है सुपर हीरो
वहीं हिरल की मां गरिमा और पिता आशीष ने बताया कि पीएम मोदी को हिरल अपना सुपर हीरो मानती है और शुरू से ही वो स्वच्छ भारत के प्रति लोगों को जागरुक करती है। उसने पीएम को लेटर भी लिखा है। हिरल गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ रहती है। आज पीएम से मिलकर हम सभी बेहद खुश हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static