योगी जी कैसे बढ़ेंगे बच्चे! जब पढाई की जगह सिखाई जाएगी सफाई

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 01:44 PM (IST)

कानपुरः सूबे की योगी सरकार भले ही बच्चों को शिक्षित करने के लिए सर्व शिक्षा अभियान चला रही है, लेकिन इसका असर प्राथमिक स्कूलो में कितना हो रहा है इसकी एक बानगी कानपुर में देखने को मिली, जहां बच्चों के हाथो में कॉपी किताबों की बजाय झाड़ू पकड़ा दी गई। वहीं जब मीडिया का कैमरा चला तो बच्चो को आनन-फानन में क्लास में बैठकर पढाई चालू कर दी गई।

बता दें कि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने कानपुर प्रवास के दौरान पत्रकार वार्ता में कहा था कि हर बच्चो को शिक्षा देना हमारी प्राथमिकताओं में रहा है।जिसके तहत शिक्षा में एक अलग गुणवत्ता आए। जिसके लिए सभी विधायक मंत्री और पार्टी के जिम्मेदार पदाधिकारी एक-एक विद्यालय को गोद लेकर शिक्षा का स्तर सुधारने का काम करेंगे। पर हम आपको ऐसी तस्वीरें दिखाते है जो उप मुख्यमंत्री के दावों की हवा निकाल रही है

कानपुर नगर के पनकी इलाके में स्थिति प्राथमिक विद्यालय में स्कूली बच्चे कॉपी किताबो की बजाय अपने हाथों में झाड़ू लेकर स्कूल की सफाई कर रहे है। इस पर जब प्रधानाचार्या विभा सिंह से बात की तो उनका जवाब था कि स्कूल में कोई सफाई कर्मी नहीं है इसलिए बच्चों की मदद लेनी पड़ती है।

UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static