दीपमाला व भगवा गमछे से हुआ भारत-न्यूजीलैंड के क्रिकेट खिलाडिय़ों का इस्तकबाल

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2017 - 08:26 PM (IST)

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाडिय़ों का गुरूवार को उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर पहुंचने पर शंख और घंटा घडिय़ाल बजाकर तथा भगवा गमछा ओढ़ाकर स्वागत किया गया। दोनों टीमों के बीच यहां ग्रीनपार्क स्टेडियम पर मौजूदा एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मैच 29 अक्टूबर को खेला जायेगा।

पुणे से दोनों टीमों के खिलाड़ी विशेष विमान से लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर बजे उतरे जहां से वे सड़क मार्ग से अपरान्ह तीन बजकर पांच मिनट पर कानपुर के एकमात्र पांच सितारा होटल लैंडमार्क पहुंचे। होटल के द्वार पर विशेष परिधानों में सजे कर्मियों ने शंख और घड़यिाल बजाकर खिलाडिय़ों का इस्तकबाल किया। महिला कर्मियों ने खिलाड़यिों को तिलक लगाया और भगवा रंग का गमझा एवं बुके भेंट कर खिलाड़यिों की आगवानी की।  

दीपावली के बाद होने वाले इस मैच को यादगार बनाने के लिये होटल को दीपोत्सव की थीम पर ढाला गया था। इसके लिये होटल की लाबी को गेंदे के फूलों से महकाया गया था और पूरी लाबी 10 हजार दीपों की रोशनी से जगमगा रही थी। होटल के मनोरंजन अधिकारी अवधेश द्विवेदी ने बताया कि यह दीपक रविवार को दोनों टीमों के बीच होने वाले क्रिकेट मुकाबले के संपन्न होने तक निर्बाध रोशन रहेंगे। न्यूजीलैंड की टीम को होटल की 14वीं और 15वीं मंजिल पर ठहराया गया है जबकि भारतीय टीम 11वें औ 12वें फ्लोर पर आराम फरमायेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static