अतिक्रमण के खिलाफ चलाया अभियानः 2 मकान सील, 125 अस्थाई दुकानें तोड़ीं

Saturday, August 26, 2017 12:52 PM
अतिक्रमण के खिलाफ चलाया अभियानः 2 मकान सील, 125 अस्थाई दुकानें तोड़ीं

नोएडाः प्रशासन ने प्राधिकरण ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ विशेष अभियान चलाया। जिसके तहत अवैध रूप से बने कई मकानों को सील कर दिया गया और दुकानों और होटल को तोड़ दिया गया। जब लोगों ने इसका विरोध किया तो पुलिस बल अधिक होने के कारण सबको शांत करा दिया गया। सील हुए मकानों में रह रहे लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

जानकारी के मुताबिक अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने सेक्टर-71 में 2 मकान सील किए। जबकि सेक्टर-75, 76, 77 और 78 में अवैध रूप से बनी करीब 125 दुकानें, होटल आदि को ध्वस्त कर दिया। इनके मालिकों ने तय क्षेत्र से अधिक फ्लैट में निर्माण किया था। इसके साथ ही सड़क किनारे लगी अस्थाई दुकानों व होटलों को तोड़ दिया गया। जिसका लोगों ने विरोध किया।

प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि इन अस्थाई दुकान वालों के खिलाफ आसपास की सोसाइटियों में रहने वाले लोगों ने शिकायत की थी। वहीं जिन पर कार्रवाई की गई है उन लोगों का कहना है कि अतिक्रमण बाकी लोगों ने भी कर रखा है सिर्फ हम पर ही कार्रवाई क्यों की गई। एक व्यक्ति ने बताया कि करीब 1500 मकान वालों ने अवैध निर्माण कर रखा है, लेकिन कार्रवाई सिर्फ दो पर ही की गई।

प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को आने वाले दिनों में यह कार्रवाई जारी रहेगी। उधर लोगों का आरोप है कि बिल्डरों की अधिकतर परियोजनाओं में अवैध निर्माण हो रखा है। आए दिन इन सोसाइटियों में रहने वाले लोग अवैध निर्माण की शिकायत आला अधिकारियों से कर रहे हैं।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!