इटली की ईवा का UP पुलिस ने जीता दिल, जानिए वजह

Friday, January 12, 2018 5:38 PM
इटली की ईवा का UP पुलिस ने जीता दिल, जानिए वजह

आगराः यूपी पुलिस की छवि को धूमिल करने वाली खबरें आपने बहुत पढ़ी और देखी होंगी, लेकिन आगरा पुलिस ने हजारों किलोमीटर दूर अजनबी देश से आई विदेशी युवती की मदद कर भारतीय पुलिस की एक अलग ही छवि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बनाई है। जी हां, आगरा पुलिस ने इटली की रहने वाली डेल पोजो ईवा की पहले मदद कर और फिर मेहमान-नवाजी कर उसका दिल जीत लिया। 
PunjabKesari
दरअसल इटली की रहने वाली डेल पोजो ईवा को भारतीय संस्कृति की विभिन्नता और ताज देखने की ललक उसे आगरा खींच लाई। बीती 09 दिसम्बर की रात के सवा 3 बजे ईवा आगरा के अंतरराज्यीय बस अड्डे (आइएसबीटी) पर उतर गई। उतरने के बाद वहां पसरा सन्नाटा देखा तो ईवा डर गई। दहशत से भरी ईवा ने मदद के लिए चीखना शुरू कर दिया। ऐसे में मददगार बनी ताजनगरी की पुलिस ने ईवा का विश्वास जीतने के साथ उसकी धारणा को भी बदल डाला। 
PunjabKesariयुवा डेल पोजो कुछ दिन पहले भारत घूमने आई हुई हैं। वह दिल्ली के होटल में ठहरी हैं। बुधवार को ताज देखने का कार्यक्रम बनाया। मंगलवार रात को दिल्ली से आगरा के लिए बस पकड़ी। परिचालक ने उसे बुधवार सुबह 7 बजे बस से आगरा पहुंचना बताया। इसके विपरीत रात सवा 3 बजे आइएसबीटी पर पहुंच गई। ईवा ने अपने गाइड से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उसका फोन नहीं उठा। बस अड्डे पर उतरने के बाद पसरा सन्नाटा देखकर अनहोनी की आशंका से वह दहशत में आ गई। उसने मदद के लिए शोर मचाना शुरू कर दिया। 
PunjabKesari
इसी दौरान गश्त करते टीपी नगर चौकी प्रभारी दिनेश कुमार वहां पहुंच गए। विदेशी युवती को चीख-पुकार मचाते देख उससे जानकारी ली। ईवा ने बताया कि वह अंधेरा और सन्नाटा देख डर गई थीं। मामला जानने के बाद पुलिस ने उसे आश्वस्त किया। इसके बाद उसे पास के एक होटल में ठहराया और गाइड से संपर्क करने की कोशिश में लग गई। बुधवार सुबह सवा 5 बजे ईवा के गाइड से संपर्क होने पर उसे सहायता केंद्र पर बुलाया। पर्यटक ईवा को उसके साथ ताज देखने के लिए भेजा।
PunjabKesari
ईवा ने एक पत्र के माध्यम से आगरा पुलिस का धन्यवाद किया। ईवा ने पत्र मे लिखा कि पुलिस की पहले मदद और फिर पुलिस की मेहमाननवाजी ने उसका दिल जीत लिया। दहशत के पल में पुलिस ने जिस तरह उसमें विश्वास पैदा किया, उसकी शुक्रगुजार है। मामले की जानकारी होने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने चौकी इंचार्ज के इस कार्य का सराहना की और कहा कि ऐसे कार्यों से पुलिस की छवि तो अच्छी होती ही है, साथ ही पब्लिक फ्रैंडली पुलिसिंग को भी बढ़ावा मिलता है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन