झोलाछाप डॉक्टर ने ली मां- बच्चे की जान, धड़ल्ले से चला रहा अवैध नर्सिंग होम

punjabkesari.in Sunday, Sep 10, 2017 - 02:07 PM (IST)

सुल्तानपुरः यूपी के सुल्तानपुर में एक नर्सिंग होम की लापरवाही का एेसा मामला सामने आया है, जिसके चलते 2 जिंदगियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया। बता दें यह कोई पहला मामला नहीं, यहां के झोलाछाप डॉक्टर अब तक कितनी ही जिंदगियों के साथ खिलवाड़ कर चुके है। वहीं हैरानी की बात है स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा, धड़ल्ले से यह नर्सिंग होम लापरवाहियों के रिकॉर्ड बना रहा है।

बता दें कि अखंडनगर थाना क्षेत्र के बारीसहिजन गांव का रहने वाले अंकित की पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई थी। जिसके बाद उसने पत्नी को सीएचसी के पास मंगलम नर्सिंग होम में भर्ती कराया। शाम को उसकी पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया, लेकिन नर्सिंग होम के डॉक्टर राजीव गौतम द्वारा इलाज में की गई लापरवाही से नवजात की मौत हो गई।

बच्चे की मौत के बाद आरती की भी तबियत बिगड़ने लगी, लेकिन लापरवाह डॉक्टर ने कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके चलते स्थिति बेकाबू होने लगी तो डॉक्टर परिजनों के साथ महिला को लेकर सीएचसी पहुंचा। जहां सेटिंग गेटिंग के आधार पर उसने वहां मौजूद डॉक्टर से महिला को अम्बेडकरनगर के लिए रेफर करवा दिया। परिजन आरती को लेकर जिले के अकबरपुर अस्पताल जा रहे थे कि रास्ते में उसकी भी मौत हो गई।

इसके बाद आरोपी झोलाछाप डॉ नर्सिंग होम में ताला बंद कर फरार हो गया। गौरतलब है कि पिछले 4 सालों से ब्लॉक और सीएचसी से सटा यह अवैध नर्सिंग होम धड़ल्ले से चल रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static