जानिए क्या हुआ जब पति को छोड़ भांजे संग रहने की जिद्द पर अड़ी 2 बच्चों की मां

Monday, June 19, 2017 3:07 PM
जानिए क्या हुआ जब पति को छोड़ भांजे संग रहने की जिद्द पर अड़ी 2 बच्चों की मां

आजमगढ़ः आजमगढ़ में रिश्तों की मर्यादा को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां दो बच्चों की मां का अपने भांजे से अफेयर चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों ने साथ जीने मरने की कसम खाई, फिर कोर्ट में और मंदिर में शादी भी कर ली। बताया जा रहा है कि महिला का पति दिल्ली में रहता है। जब महिला के पति को इस बात का मालूम पड़ा तो यह मामला थाने से लेकर पंचायत तक पहुंच गया।

महिला के थे भांजे से नाजायज संबंध
दरअसल मामला आजमगढ़ के तरवां थानाक्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाले प्रदीप (सभी नाम काल्पनिक) की करीब 8 साल पहले रीता से शादी हुई थी। घर पर वृद्ध माता-पिता की देखभाल के लिए प्रदीप अपनी पत्नी और बच्चों को घर पर छोड़कर कमाने के लिए दिल्ली चला गया। इस बीच प्रदीप के घर पर रीता का भांजा सोनू आने-जाने लगा। दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगीं और फिजिकल रिलेशन बन गए। इस बारे में उनके परिजनों को नहीं पता चला और रीता व सोनू ने साथ जीने-मरने की कसम खा ली।

परिजनों से छिपकर की कोर्ट मैरिज
दोनों के बीच प्यार इतना परवान चढ़ गया कि रीता ने भांजे सोनू के साथ रहने का मन बनाया और परिजनों से छिपकर कोर्ट मैरिज भी कर ली। यही नहीं, शादीशुदा जीवन को बकायदा प्रमाणित करने के लिए दोनों ने एक मंदिर में शादी भी रचाई और मंदिर समिति से शादी का सर्टिफिकेट भी हासिल कर लिया।

पति घर लौटा तो पहुंचा थाने
वहीं जब महिला का पति प्रदीप दिल्ली से घर लौटा तो उसे पूरी घटना पता चली। वो बीते दिन मामले को लेकर तरवां थाने पहुंचा। यहां पुलिस ने रीता, सोनू और उनके परिजनों को भी बुलाया। थाने में महिला 2 बच्चों को छोड़ सोनू के साथ रहने की जिद पर अड़ गई। इसे लेकर पंचायत हुई। दोनों की जिद देख महिला के मायके वाले और सोनू के परिजन भी बेबस हो गए।

पंचायत ने सुनाया ये फैंसला
महिला के पति प्रदीप ने अपने दोनों बच्चों को साथ रखने की बात कही, लेकिन बच्चे पिता के साथ जाने को तैयार नहीं हुए। ऐसे में पंचायत में जुटे लोगों ने निर्णय लिया कि बच्चे समझदार होने तक अपनी मां के साथ रहेंगे। थाने में हुए लिखित समझौते के बाद महिला अपने दोनों बच्चों और नए पति यानी सोनू के साथ उसके घर चली गई।

UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !