नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो का लंबा हुआ इंतजार, अप्रैल में शुरू होने के बजाए आगे होने के आसार

Tuesday, January 9, 2018 3:39 PM

नोएडा: नोएडा और ग्रेटर नोएडा मेट्रो के पटरी पर उतरने की राह देख रहे यात्रियों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल बिजली की निरंतर आपूर्ति में देरी होने के कारण इस लाइन का संचालन अप्रैल में शुरू होने के बजाए एक-दो महीने आगे होने के आसार हैं।

चीन से मेट्रो के कोच पहुंचेंगे भारत
हालांकि, चीन से आने वाली मेट्रो ट्रेन की दूसरी खेप 15 जनवरी तक गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पहुंच जाएगी, जहां से सड़क के रास्ते यह ग्रेटर नोएडा डिपो तक पहुंचेगी। दूसरी खेप में चार मेट्रो ट्रेनें आ रही हैं। उसके बाद हर 15 दिन पर चीन से मेट्रो के कोच भारत पहुंचेंगे।

2 जनवरी को हुआ था शुरुआती परीक्षण
नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच बनी एक्वा लाइन की मेट्रो का शुरुआती परीक्षण 2 जनवरी को हुआ था। दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह और नोएडा मेट्रो रेल निगम के प्रबंध निदेशक आलोक टंडन ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर इस ट्रायल रन की शुरुआत की।

अप्रैल में शुरू होने के बजाए आगे होने के आसार
इसके लिए चीन से एक मेट्रो ट्रेन काफी दिन पहले ग्रेटर नोएडा डिपो पहुंची थी। नोएडा मेट्रो रेल निगम को सेक्टर-148 के पावर सब स्टेशन से एक्वा लाइन के लिए बिजली आपूर्ति की जानी है। मेट्रो के परीक्षण के लिए फिलहाल एनएमआरसी ने बिजली विभाग को 3 करोड़ रुपए का भुगतान कर अस्थाई कनेक्शन लिया है। 
 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर