लखनऊ में घटी रेयान स्‍कूल जैसी घटनाः आराेपी छात्रा ने किया चाैंकाने वाला खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 02:25 PM (IST)

लखनऊ: देश काे दहला देने वाला प्रद्युम्न हत्याकांड जैसा एक आैर मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सामने आया है। अलीगंज के ब्राइटलैंड स्कूल में कक्षा एक के छात्र रितिक को टॉयलेट में बंधक बनाकर उसपर चाकू से हमला किया गया है। इस हमले में रितिक बुरी तरह घायल हुआ है। जब इस मामले की आराेपी छात्रा काे पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की ताे उसने चाैंकाने वाला खुलासा किया। छात्रा ने बताया कि वह स्कूल में छुट्टी कराना चाहती थी इसलिए उसने चाकू मारा। हालांकि पुलिस अभी इस बारे में और जांच कर रही है। 
PunjabKesari
रितिक के पिता राजेश ने बताया कि उन्हें स्कूल द्वारा सूचित किया गया कि बेटा घायल है। उस पर किसी लड़की ने चाकू से हमला किया है। राजेश उच्च न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। घटना की सूचना मिलने पर अन्य बच्चों के अभिभावक भी स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रशासन पर मामले पर लीपापोती करने का आरोप लगाया। संपर्क करने पर स्कूल की निदेशक वीना व्यास ने बताया कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल की घटना के मद्देनजर सभी एहतियात बरत रहे हैं। हम यह भी पता कर रहे हैं कि कहीं यह घातक गेम ब्लू व्हेल चैलेंज का नतीजा तो नहीं है। उन्होंने कहा कि 70 सीसीटीवी कैमरे स्कूल में लगे हैं। फुटेज देखी जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि गुडगांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पिछले साल 7 वर्षीय छात्र मृत पाया गया था। उस पर भी किसी धारदार हथियार से हमला किया गया था। स्कूल के ही 16 वर्षीय एक छात्र पर अपराध को अंजाम देने का आरोप लगा। घायल छात्र के फोटो सोशल मीडिया और समाचार चैनलों पर वायरल होने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने स्कूल को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा कि क्यों ना उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। सिंह ने बताया कि स्कूल ने हमारे कार्यालय को इस घटना की जानकारी नहीं दी। इसका स्पष्टीकरण मांगा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static