प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के नाम पर लाखों की ठगी का हुआ खुलासा, 10 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 08, 2017 - 09:37 AM (IST)

मेरठः यूपी के मेरठ जिले में पुलिस ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत बेराजगारों की नौकरी लगवाने के नाम ठगी करने वाले गैंग का खुलासा किया है। जिसने सैकड़ों बेरोजगारों से लाखों की रकम हड़प ली। पुलिस ने छापेमारी के दौरान संस्था के काम करने वाली 4 महिलाओं समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया हैं।

एेसे पकड़ी गई ठगी
बता दें, कि सभी आवेदकों को  होटल राजमहल में इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। 8 नौकरियों के लिए सैकड़ों आवेदकों की भीड़ देखकर आवेदकों को कुछ दाल में काला नजर आया। जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस को देख इंटरव्यू ले रहें लोगों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने 4 महिलाओं सहित दस लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं ठगी के शिकार 45 आवेदकों ने फर्म की संचालक महिला व उसके साथियों के खिलाफ तहरीर दी है।

बैंकों में नौकरी लगवाने का किया जाता था दावा 
दरअसल, गंगानगर निवासी ध्वनी जैन ने भारती स्कूल फाॅर स्किल्स के नाम से संस्था खोली थी। शहर में कई स्थानों पर संस्था के बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगवाकर और समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशित करा बेरोजगारों को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत बैंको में नौकरी लगवाने का दावा किया गया था।

करीब 4 महीने से चल रहा था ये फर्जीवाड़ा
आरोप है कि एचडीएफसी बैंक में नौकरी लगवाने पर मेरठ और आसपास के इलाकों के कई इलाकों के बेरोजगार युवक-युवतियों से संस्था के सदस्यों ने रजिस्ट्रेशन फार्म के नाम पर 11-11 सौ की रकम वसूली। वहीं कई से दस से बीस हजार की रकम तक वसूल की गई। पिछले करीब 4 माह से चल रहे इस फर्जीवाड़े का आज पुलिस ने खुलासा कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static