मिलिट्री अस्पताल से एम्बुलेंस लेकर भागा फौजी, घेराबंदी कर दबोचा

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 10:56 AM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में उस समय हड़कंप मच गया जब सेना का एक जवान मिलिट्री अस्पताल से अचानक एंबुलेंस लेकर भाग निकला। इस घटना के तुरंत बाद मिलिट्री इंटेलिजेंस और स्थानीय यूनिट सक्रिय हो गई। कुछ ही देर बाद जिला पुलिस और मिलिट्री ने जवान को नाकाबंदी कर पकड़ लिया। फिलहाल पुलिस और मिलिट्री जवान से पूछताछ करने में जुटे हुए हैं।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल मामला कैंट इलाके में मिलिट्री हॉस्पिटल का है। जहां शनिवार सुबह सेना का एक जवान एंबुलेंस लेकर भाग निकला। अस्पताल से भागते समय उसने सुरक्षा गार्ड को कुचलने की भी कोशिश की। इस घटना के बाद मिलिट्री इंटेलिजेंस और स्थानीय यूनिट सक्रिय हुई। मिलिट्री  इंटेलिजेंस ने सिविल पुलिस से मदद मांगी। जिसकी मदद से जिले की बाहरी सीमा व हाइवे पर तत्काल बैरियर लगाकर पुलिस भी हरकत में आई। पुलिस ने एंबुलेंस लेकर भाग रहे फौजी का पीछा किया। कड़ी मश्क्कत के बाद कानपुर के सचेंडी में रास्ता ब्लॉक कर घेराबंदी करते हुए भागे हुए जवान को दबोच लिया गया। 

मौके पर पहुंचे छावनी के कर्नल
इस घटना की सूचना मिलते ही इलाहाबाद छावनी के कर्नल एम के अमर सिंह भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। भागे गए जवान की पहचान सर्वजीत चौधरी के रूप में हुई है। जिसकी पोस्टिंग लद्दाख में हुई है। छावनी के अधिकारियों ने जब लद्दाख में सर्वजीत की यूनिट से संपर्क किया तो पता चला वह अपनी पोस्ट से अनाधिकृत रूप से गायब हो गया था। पूछताछ में पता चला है कि वह बैंक का कामकाज निपटाने के लिए इलाहाबाद आया हुआ था।

मिलिट्री नियमों के तहत की जाएगी जांच व कार्रवाई
वहीं कर्नल एम के अमर सिंह ने बताया कि सर्वजीत चौधरी मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है। 1 साल पहले उसकी पोस्टिंग इलाहाबाद में ही थी। वह मिलिट्री हॉस्पिटल में बतौर नर्सिंग असिस्टेंट तैनात था। यहां से उसका ट्रांसफर जम्मू-कश्मीर में हो गया था। जम्मू-कश्मीर में सर्वजीत की पोस्ट के साथियों ने इसके बैंक संबंधी काम की कुछ जानकारी दी है। सर्वजीत के विरुद्ध मिलिट्री नियमों के तहत जांच व कार्रवाई की जाएगी।

जवान से की गई घंटो पूछताछ 
फिलहाल मिलिट्री इंटेलिजेंस के साथ, आईबी, एलआइयू समेत अन्य खुफिया एजेंसी को सक्रिय कर दिया गया है। थाने में फौजी से कई घंटे पूछताछ की गई कि वह एंबुलेंस जीप लेकर क्यों भागा, लेकिन अभी भी इसका कारण स्पष्ट नही हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static