हाईटेंशन तार की चपेट में फंसी मां, बेटे ने अपनी जान देकर बचाया

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 01:19 PM (IST)

सुल्तानपुरः उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में बिजली विभाग की लापरवाही का हर्जाना एक बेटे को अपनी जान देकर भुगतना पड़ा। दरअसल यहां हाईटेंशन तार टूटकर गिरी हुई थी, जिसकी चपेट में एक औरत आ गई। जिसे बचाने के लिए उसके बेटे ने अपनी जान की कुर्बानी दे दी। वहीं इस दर्दनाक हादसे के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है और बिजली विभाग के खिलाफ लोगों में खासा आक्रोश भी है।

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार मामला बल्दीराय थाना क्षेत्र का है। जहां की निवासी 50 वर्षीय निर्मला देवी खेत में घास काटने गईं थीं। खेत में गिरे हाईटेंशन तार को वह देख नहीं पाईं और उसकी चपेट में आ गईं। करंट से झुलस रही निर्मला जोर से चिल्लाई। मां के चीखने की आवाज पर घास लेने गया 20 वर्षीय बेटा समरजीत यादव उस तरफ दौड़ पड़ा। 

मां को बचाने पहुंचा गंवाई खुद की जान 
वहीं तार में उलझी मां को देखा तो वह बिना कुछ सोचे समझे मां को तारों से छुड़ाने लगा। किसी तरह उसने मां को बिजली के तार से तो अलग कर दिया, लेकिन खुद उसकी चपेट में आ गया। जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। बेटे की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मां झुलसने से बेहोश हो गई। थोड़ी देर बाद जब कुछ ग्रामीण खेत की तरफ गए तो दोनों को बेहोश देखकर सकते में आ गए।

बेटे की मौत मां की हालत गंभीर
आनन-फानन में दोनों को बल्दीराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डॉक्टरों ने बेटे को मृत घोषित कर दिया जबकि मां निर्मला की हालत नाज़ुक देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इस दर्दनाक हादसे ने इलाके के लोगों को हिलाकर रख दिया।

बिजली विभाग है दोषी- ग्रामीण
इस दर्दनाक हादसे के लिए इलाके के लोग पूरी तरह बिजली विभाग को दोषी मान रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब तार टूटकर गिर गया था तो बिजली क्यों नही कटी। कायदे से कहीं भी तार टूटता है तो आटोमैटिक रूप से बिजली ड्रिप कर जाती है, लेकिन यहां ऐसा क्यों नही हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static