मुजफ्फरनगर दंगा मामला: योगी सरकार लेगी 131 आरोपियों से मुकदमे वापस

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 11:59 AM (IST)

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपियों को योगी सरकार ने बड़ी राहत दी है। दरअसल योगी सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगे से जुड़े 131 आरोपियों पर से मुकदमे वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की है। 


कानून विभाग ने मांगा 131 मामलों का ब्योरा 
योगी सरकार के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि वैसे मामले जो राजनीतिक दुर्भावना के तहत दर्ज किए गए थे, सरकार उन्हें वापस लेगी। उन्होंने बताया कि मुकदमे वापस लेने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। विभाग की तरफ से ऐसे मुकदमों और लोगों को चिह्न‍ित करने के लिए शासन को कहा गया है। केस वापस लेने का मामला इस वक्त प्रक्रिया में है और जैसे ही रिपोर्ट प्राप्त होगी, यह केस वापस होंगे।

2013 में हुआ था मुजफ्फरनगर दंगा
गौरतलब है कि सितंबर 2013 में हुए इन दंगों में कम से कम 62 लोग मारे गए थे और हजारों को बेघर होना पड़ा था। मुजफ्फरनगर हिंसा के बाद तत्कालीन सपा सरकार ने मुजफ्फरनगर और शामली थानों में करीब 1,455 लोगों के खिलाफ 503 मामले दर्ज कराए थे, लेकिन बीजेपी सांसद संजीव बालियान और बुढाना के विधायक उमेश कौशि‍क के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर और शामली के एक खाप प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी से मिलकर 179 मामलों को रद्द करने मांग की थी। इसके बाद से हरकत में आई सरकार ने मुकदमों की वापसी प्रक्रिया शुरू की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static