सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले मुलायम ले सकते हैं कोई अहम फैसला

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 04:56 PM (IST)

लखनऊः 17वीं विधानसभा चुनावों के दौरान चली आ रही सपा कुनबे की रार एक बार फिर भड़कने की तैयारियों में है। यूं कहे तो एक बार फिर से सियासी तूफान आने के आसार दिख रहे है। क्योंकि पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने 21 सितंबर को लोहिया ट्रस्ट की बैठक बुलाई है। सूत्रों की मानें तो आगरा में होने वाले पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले मुलायम शिवपाल के लिए अहम फैंसला ले सकते है।

जानकारी के अनुसार लोहिया ट्रस्ट की बैठक के बाद मुलायम सिंह यादव अपने भरोसेमंद नेताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे। पार्टी के आगरा में होने वाली राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले पार्टी संरक्षक ने परिवार में सुलह की आखिरी कोशिश शुरू कर दी है। लोहिया ट्रस्ट में 21 सितंबर को लोहिया ट्रस्ट की बैठक के बाद मुलायम भाई शिवपाल व करीबियों के साथ बैठक करेंगे।

दरअसल विधान सभा चुनावों से ठीक पहले शुरू हुआ पार्टी के अंदर का घमासान अब तक शांत नहीं हुआ है। पार्टी सूत्र के मुताबिक आगरा में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई व पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव को पार्टी से निकाल दिया जाएगा। जिसके बाद आने वाले भूचाल को भांप मुलायम पहले ही परिवार में सुलह की कोशिशों में जुट गए हैं। 

गौतलब है कि शिवपाल सेकुलर मोर्चे के नाम से नया संगठन खड़ा करने की बात कहते रहे हैं। मुलायम को आशंका है कि शिवपाल को पार्टी से निकाले जाने के बाद पार्टी में सियासी बवंडर के साथ साथ परिवार को एक जुट रख पाना मुश्किल होगा। इसके लिए मुलायम 21 सितंबर को लोहिया ट्रस्ट की बैठक करेंगे और 25 सितंबर को पत्रकारों से रूबरू होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static