मुरादाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ी लुटेरी दुल्हन, जीजा के साथ मिलकर चला रही थी गिरोह

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 02:03 PM (IST)

मुरादाबाद: मुरादाबाद पुलिस ने शनिवार को एक ऐसी लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है जो शादी से पहले कर्ज उतारने के नाम पर वसूली के बाद घर का कीमती सामान समेट कर फरार हो जाती थी। पिछले एक महीने से लुटेरी दुल्हन को तलाश कर रही मुरादाबाद पुलिस इस गिरोह की 2 महिलाओं को पहले ही जेल भेज चुकी है। पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन अमरोहा जनपद की रहने वाली है और वह अपने जीजा के साथ मिलकर गिरोह चला रही थी।

जानकारी के अनुसार पकड़ी गई युवती का नाम गुलशन है जो अमरोहा जनपद के पनवाड़ी मोहल्ले की रहने वाली है। बता दें कि हरियाणा के सोनीपत निवासी दिलावर सिंह ने 23 जनवरी को शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसके भतीजे विरेंद्र की शादी कराने का झांसा देकर लुटेरी दुल्हन गिरोह के सदस्यों ने 1.50 लाख रुपए ठग लिए थे। गुलशन उर्फ पूजा के इस गिरोह में असल सरगना कासिम नाम का युवक है जो दुल्हन बनने वाली गुलशन का जीजा है।

गुलशन उर्फ पूजा शादी करने से पहले युवकों से रकम ऐंठने का प्लान बनाती है और गिरोह के बाकी सदस्य इस काम में उसका साथ देते थे। पैसे लेने के बाद गुलशन उर्फ  पूजा की शादी कराई जाती और फिर ससुराल से नकदी ओर ज्वैलरी लेकर फरार हो जाती थी। पुलिस को उस वक्त जानकारी मिली थी कि लुटेरी दुल्हन किसी दूसरे युवक के साथ शादी के बाद हनीमून मनाने गोवा गई हुई है। गोवा से वापसी के बाद लुटेरी दुल्हन जब वापस अपने जीजा के पास पहुंची तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस हिरासत में पहुंची यह शातिर अब खुद को फंसाने की बात कह रही है।

अमरोहा जनपद से संचालित यह गिरोह पिछले कुछ सालों में कई युवकों को ठग चुका है। गिरोह में अलग-अलग उम्र की 5 से ज्यादा महिलाएं शामिल हैं जिनको शादी के एवज में 5 से 20 हजार तक की रकम दी जाती थी। गिरोह के पुरुष सदस्य सोशल साइट्स से शादी के लिए इच्छुक युवकों को तलाश करते थे और उसके बाद फर्जी नाम पते से किसी एक युवती से उसकी शादी की बात आगे बढ़ाते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static